Breaking News :

फिटकरी के उपायों से खुलेंगे भाग्य के दरवाजे



फिटकरी का इस्तेमाल कई घरों में कई तरह से किया जाता है. खड़े नमक जैसा दिखने वाला आलम न सिर्फ सेहत के लिए अच्छा है बल्कि रोजमर्रा की जिंदगी की कई समस्याओं से भी निजात दिला सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फिटकरी के प्रयोग से व्यक्ति धन की कमी से छुटकारा पा सकता है और व्यापार में तरक्की प्राप्त कर सकता है। फिटकरी से जुड़े छोटे-छोटे उपाय करने से व्यक्ति जीवन की सभी परेशानियों से निजात पा सकता है। 


जानें कि क्या देखना है और रास्ते को आसान बनाने में मदद करने के लिए रणनीतियां। ग्रह कलह को समाप्त करने के लिए अगर घर का कोई सदस्य बिना किसी कारण के बहस में पड़ जाए तो रात को सोने से पहले फिटकरी के कुछ टुकड़े बिस्तर के नीचे एक गिलास पानी में डाल दें। अगले दिन स्नान आदि करके पीपल के पेड़ पर चढ़ जाएं। ऐसा करने से आपको अपने परिवार में प्यार बनाए रखने में मदद मिलेगी। काम यदि आप नई नौकरी चाहते हैं और साक्षात्कार में सफल होना चाहते हैं, तो फिटकरी के 5 टुकड़े, 6 नीले फूल और एक बेल्ट (चमड़ा नहीं) लेकर नोमी के दिन देवी मां को अर्पित करें। फिर दशमी के दिन किसी कन्या को पट्टी बांधकर बहते जल में पुष्प अर्पित करें। साथ ही इंटरव्यू के लिए जाते समय फिटकरी का एक टुकड़ा अपने पास रखें। ऐसा करने से सफलता की प्राप्ति होगी।


कर्ज से मुक्ति के लिए कर्ज से मुक्ति चाहते हैं तो फिटकरी काफी कारगर हो सकती है। इसके लिए बुधवार के दिन फिटकरी के एक टुकड़े पर सिंदूर लगाएं। फिर इसे सुपारी में लपेट कर कल्व से बांध दें। फिर शाम को इसे पीपल के पेड़ के नीचे पत्थर से दबा दें। ऐसा करने से आपको कर्ज से जल्दी छुटकारा पाने में मदद मिलेगी। आर्थिक लाभ के लिए नहाने के पानी में थोड़ी सी फिटकरी मिलाकर नहाने से धन की कमी दूर होती है। साथ ही घर को पोंछते समय नमक में थोड़ी सी फिटकरी मिला लें। ऐसा करने से घर से नकारात्मक ऊर्जा बाहर निकल जाएगी। इसका आर्थिक स्थिति पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।