Breaking News :

शीतकालीन सत्र: बिगड़े कानून व्यवस्था पर गृहमंत्री को घेर कर सकती है विपक्षी पार्टी


रायपुर। आज विधानसभा सत्र का तीसरा दिन है। आज गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, नगरिय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत सवालों का सामना करेंगे। प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर गृहमंत्री का घेराव विपक्ष कर सकती है। गृहमंत्री से राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद बलात्कार,चोरी व हत्या के आंकड़ो व उसमे जांच उपरांत चालान प्रस्तुति की जानकारी मांगी गई है। साथ ही तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के पुलिस कर्मियों के आवास व बच्चों की शिक्षा हेतु पुलिस कल्याण कोष में चार वर्ष में दी गयी रकम की जानकारी चाही गई है। इसके साथ ही उनसे सड़को के लिए रकम स्विकृति व लोक निर्माण विभाग में कार्यरत श्रमिकों की जानकारी मांगी गई है।


नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया से मोर जमीन मोर आवास योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना की जानकारी, योजना अंतर्गत मकानों की स्विकृति, अमृत मिशन के कार्यो की जानकारी के अलावा दिनदयाल अंत्योदय योजना व राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन में कार्यरत राज्य स्तरीय मिशन समन्वयकों की योग्यता की जानकारी चाही गयी है। इसके अलावा स्मार्ट सिटी के कार्यों की जानकारी के साथ ही प्रदेश में पर्यावण संरक्षण हेतु ट्रीटमेंट प्लांट की जानकारी मांगी गई है।


खाद्य मंत्री अमरजीत भगत से धान की बिक्री करने वाले फर्जी पंजीयन की जानकारी, कस्टम मिलिंग के लिए पंजीबद्ध मिलरों की जानकारी व उनके खिलाफ गड़बड़ियों पर शिकायतों की जानकारी, राशन दुकानों के लिए गोदामो का निर्माण व उन्नयन के अलावा बीपीएल व एपीएल कार्ड बनाने का आधार व नाम काटने का आधार व तय मापदंड की जानकारी मांगी गयी है। इसके अलावा राशन दुकानों को दिए गए कमीशन के बारे में जानकारी मांगी गई