Breaking News :

UP : बहुमत के साथ सत्‍ता में वापसी करने वाली BJP की नई सरकार होली से पहले ले सकती है शपथ, ज्यादा जानकारी के लिए देेखे पूरी खबर

 उत्‍तर प्रदेश के राजनीतिक गलियारों से बड़ी खबर सामने आ रही है. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में स्‍पष्‍ट बहुमत के साथ सत्‍ता में वापसी करने वाली BJP की नई सरकार होली से पहले शपथ ले सकती है. योगी आदित्‍यनाथ कैबिनट के अन्‍य सहयोगियों के साथ होली महापर्व से ठीक पहले 15 मार्च को पद एवं गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं. शपथ ग्रहण समारोह के भव्‍य होने की संभावना जताई जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे. इसके अलावा अन्‍य केंद्रीय मंत्री और BJP के दिग्‍गज नेता भी योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं.    


बता दें कि विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद से ही योगी आदित्‍यनाथ के दोबारा से मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने की चर्चा हो रही थी. शपथ ग्रहण समारोह की तिथियों को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा था.उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे आने के बाद से योगी मंत्रिमंडल के शपथ लेकर चर्चाएं शुरू हो गई थीं. सबके जुबान पर एक ही बात थी कि योगी आदित्‍यनाथ कैबिनेट के अन्‍य सहयोगियों के साथ होली से पहले या फिर पर्व के बाद पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे. 


अब बताया जा रहा है कि योगी आदित्‍यनाथ कैबिनट के साथ 15 मार्च को शपथ ले सकते हैं. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के अलावा पार्टी के अन्‍य दिग्‍गज भी शिरकत कर सकते हैं. भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्‍यमंत्री भी इसका हिस्‍सा बन सकते हैं. चुनाव आयोग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, भाजपा ने अकेले 255 सीटों पर जीत हासिल की है. 403 सदस्‍यीय उत्‍तर प्रदेश विधानसभा में साधारण बहुमत के लिए 202 सीटों की जरूरत होती है, जिसे भाजपा ने आसानी से हासिल कर लिया.