Breaking News :

पिता ने नाबालिग बेटी को 3 लाख में बेचा, हुआ रेप और मारपीट, भागकर शहर आई


राजस्थान में एक बार फिर नाबालिग को बेचने का मामला सामने आया है। सौतेले पिता ने 14 साल की बेटी के लिए किया सौदा उसने 3 लाख रुपये लिए और अपने बच्चे की शादी उससे दुगुनी उम्र के आदमी से करवा दी। यहां पति उसके साथ 9 महीने तक दुष्कर्म करता रहा। मना करने पर वह उसके साथ मारपीट करता था। मामला जयपुर के जवाहर सर्कल थाने का है। पुलिस ने बताया कि बुधवार रात आठ बजे उन्हें जवाहर सर्किल पर एक नाबालिग के नशे की हालत में पड़े होने की सूचना मिली। जब उसकी काउंसलिंग की गई तो उसने चौंकाने वाली जानकारी दी। उसने कहा कि वह अपने पति के चंगुल से छूटकर यहां आई है। काउंसलिंग में नाबालिग ने कहा- वह धौलपुर की रहने वाली है. उसकी उम्र 14 साल है और उसने 10वीं तक पढ़ाई की है। मां की मौत के बाद उसके सौतेले पिता ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। वह उसे बोझ कहने लगा। यह सिलसिला लंबे समय तक चलता रहा। वह आगे पढ़ना चाहती थी, लेकिन उसके पिता ने उसके साथ 3 लाख रुपये का सौदा किया। पास के ही दूसरे गांव में रहने वाले 40 वर्षीय व्यक्ति ने इसे 3 लाख में खरीदा। उन्होंने 11 दिसंबर 2021 को अपने बड़े बच्चे के साथ शादी कर ली। वह पिछले नौ महीने से ससुराल में रह रही थी। पीड़िता ने कहा कि मेरे पति मुझसे घर के सारे काम करवाते थे। वह अक्सर शारीरिक संबंध बनाता था। वह पिछले 9 महीने से उसके साथ जबरन रेप कर रहा था। नाबालिग बुधवार की रात 8 बजे मिली थी जवाहर सर्किल के एसएचओ राधारमण गुप्ता ने बताया कि बुधवार की रात बचपन बचाओ आंदोलन की टीम को सूचना मिली. जवाहर सर्किल में एक नन्ही बच्ची पिछले डेढ़ घंटे से नशे की हालत में पड़ी है. टीम ने उससे जानकारी मांगी तो वह डर कर भाग गया। जब टीम की महिलाओं ने उसे प्यार से अपने बगल में बिठाया तो डरी हुई लड़की जोर-जोर से रोने लगी।


कई बार सुसाइड करने का सोचा नाबालिग ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि भविष्य में भी मुझे इसी तरह की यातना का सामना करना पड़ेगा, इसलिए मैं बहुत घुट गया था। उसने कई बार आत्महत्या करने के बारे में भी सोचा, लेकिन ऐसा करने के लिए खुद को नहीं ला सका। इसलिए मैंने घर छोड़ने का मन बना लिया। कई बार भागने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके। बुधवार को मौका मिलते ही वह भाग गया। युवती की जान पहचान जवाहर सर्किल के पास रहती है, इसलिए वह यहां आई थी।


जीरो नंबर एफआई को धौलपुर भेजा गया जवाहर सर्कल पुलिस स्टेशन ने पीड़िता का बयान दर्ज किया. बयानों के आधार पर पुलिस ने शून्य एफआईआर दर्ज की है। खरीद फरोख्त और नाबालिग लड़की को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने, रेप, मारपीट आदि धाराओं में केस दर्ज किया गया है. जवाहर सर्कल थाना पुलिस ने जीरो नंबर की प्राथमिकी बारी सदर थाना धौलपुर को अग्रसारित कर दी है। राजस्थान में बलात्कार की दर सबसे अधिक है बलात्कार के मामलों में राजस्थान ने मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और असम को पीछे छोड़ दिया है। साल 2021 में तीन प्रमुख राज्यों को मिलाकर राजस्थान में रेप के ज्यादा मामले सामने आए हैं। राजस्थान में 2021 में बलात्कार के कुल मामलों की संख्या 2020 में 5,310 से एक हजार अधिक है।