Breaking News :

इस तारीख को जिन का भी जन्मदिन होता है उन को कभी भी जिंदगी में नही होती दिक्कत , जाने वो कौन कौन से है तारीख

ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष भी व्यक्ति के जन्म तिथि के आधार पर उसके स्वभाव और भविष्य की गणना करता है. अंक ज्योतिष के अनुसार मनुष्य की जन्म तिथि के आधार पर उसके स्वभाव को आसानी से जाना जा सकता है. आज हम जानेंग मूलांग 9 के लोगों का स्वभाव और भविष्य. बता दें कि किसी भी माह की 9, 18 और 27 तारीख के जन्में लोगों का मूलांक 9 होता है. किसी भी व्यक्ति का मूलांक जानने के लिए उसकी जन्म तिथि को जोड़ दें. जैसे- अगर किसी व्यक्ति का जन्म 24 तारीख को हुआ है तो 2 +4= 6. ऐसे में उस व्यक्ति का मूलांक 6 होगा. उसी प्रकार आज हम मूलांक 9 के लोगों का भविष्य जानेंगे. इस मूलांक के लोगों पर मंगल ग्रह का जबरदस्त प्रभाव होता है और इसी वजह से ये ऊर्जावान और मेहनती होते हैं. ये लोग शरीर और दिमाग दोनों से ही ताकतवर होते हैं. जल्दी हार नहीं मानते. जीवन में आने वाली हर चुनौती का सामना डटकर करते हैं और काफी जुनूनी होते हैं.


अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 9 के लोग अपनी जिंदगी खुलकर जीने पर यकीन करते हैं. लाइफ में सभी सुख-सुविधाओं से परिपूर्ण होते हैं. इस मूलांक के जातक जिद्दी और गुस्सैल किस्म के होते हैं. जिस चीज को करने की ठान लेते हैं, उसे करके ही दम लेते हैं. इनकी खास बात ये होती है कि इनकी ऊर्जा अलग ही होती है. ये बिना थके सफलता पाने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं.  

इस मूलांक के जातकों के पास खूब संपत्ति होती है. और ये संपत्ति अधिकतर इन्हें विरासत में मिलती है. इतना ही नहीं, शादी के बाद इन्हें ससुराल से भी खूब धन मिलता है. कुल मिलाकर देखा जाए, तो संपत्ति के मामले में काफी लकी माने जाते हैं. इनका स्वभाव काफी अच्छा होता है. अपनी बातों के अंदाज से किसी का भी दिल जीत लेते हैं. इतना ही नहीं, जीवन में आने वाली हर चुनौती का सामना डटकर करते हैं. सफलता पाकर ही दम लेते हैं

यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. independentkhabar इसकी पुष्टि नहीं करता है