Breaking News :

सीएम योगी के साथ हुआ बड़ा हादसा, करानी पड़ी हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग




वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हेलीकॉप्टर की रविवार को एक पक्षी के चॉपर से टकराने के बाद वाराणसी में इमरजेंसी लैंडिंग हुई। यह घटना उस समय हुई जब हेलीकॉप्टर वाराणसी के रिजर्व पुलिस लाइन्स ग्राउंड से लखनऊ के लिए रवाना हुआ। शुरुआती इनपुट्स से पता चलता है कि मुख्यमंत्री सर्किट हाउस में वापस आ गए। अब वह सरकारी विमान से लखनऊ के लिए रवाना होंगे। आदित्यनाथ ने शनिवार को विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए वाराणसी का दौरा किया था। एक रात वाराणसी में रुकने के बाद रविवार की सुबह वह लखनऊ के लिए निकल रहे थे।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चॉपर में बर्ड हिटिंग की घटना के कारण वाराणसी पुलिस लाइन में चॉपर की आपात लैंडिंग करानी पड़ी। रविवार सुबह पुलिस लाइन से चॉपर से वह लखनऊ रवाना हो रहे थे। उड़ान के 5 मिनट बाद ही पायलट चॉपर वापस लैंड कराया गया। मुख्यमंत्री को कड़ी सुरक्षा के बीच वापस सर्किट हाउस ले जाया गया।


सर्किट हाउस से सड़क मार्ग से वह बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए निकले। अब लखनऊ रवानगी के लिए स्टेट प्लेन मंगाया जा रहा है। प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी में विकास कार्यों की समीक्षा और निरीक्षण के लिए दो दिवसीय दौरे पर आए हुए थे।


शनिवार शाम विकास कार्यों की समीक्षा और निरीक्षण के बाद रविवार सुबह पुलिस लाइन से चॉपर के जरिए लखनऊ रवाना होना था। निर्धारित समय पर मुख्यमंत्री सर्किट हाउस से पुलिस लाइन के लिए निकले सुबह 9:12 पर चॉपर ने उड़ान भरा। पांच मिनट बाद 9:17 पर चॉपर की आपात लैंडिंग कराई गई। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि बर्ड हीटिंग की घटना के कारण आपात लैंडिंग कराई गई है। मुख्यमंत्री बाबतपुर एयरपोर्ट से स्टेट प्लेन से रवाना होंगे।