Breaking News :

UP assembly elections: निर्भया केस में आरोपियों के फांसी के फंदे तक पहुचाने वाली वकील सीमा कुशवाहा बीएसपी में शामिल...

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सियासी जोड़तोड़ जारी है. इस बीच बहुजन समाज पार्टी ने देश की राजधानी दिल्‍ली में 2012 में हुए निर्भया गैंगरेप पीड़िता की वकील सीमा कुशवाहा को अपने पाले में खींच लिया है. यूपी की राजधानी लखनऊ में बीएसपी के राष्‍ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने सीमा कुशवाहा को पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस दौरान पार्टी के कई बड़े नेता भी मौजूद रहे. इसे बसपा का बड़ा कदम बताया जा रहा है, क्‍योंकि पिछले काफी समय से सीमा कुशवाहा देशभर की लड़कियों की रोल मॉडल बनी हुई हैं.

 

यही नहीं, निर्भया गैंगरेप पीड़िता के परिवार को न्‍याय दिलाने वाली सीमा सुप्रीम कोर्ट में वकालत करती हैं और इस वक्‍त आधा दर्जन ज्‍यादा दुष्कर्म पीड़िताओं को न्याय दिलाने के लिए संघर्षरत है. इसमें हाथरस गैंगरेप का मामला भी शामिल है. माना जा रहा है कि वह आगामी विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं.

 

वैसे फेम इंडिया मैगजीन एशिया पोस्ट सर्वे ने सीएम कुशवाहा को 25 सशक्त महिलाएं-2020 की सूची में स्‍थान दिया था. वह 20वें स्थान पर रही थीं. यही नहीं, 10 जनवरी 1982 को जन्मी सीमा कुशवाहा का पूरा नाम सीमा समृद्धि कुशवाहा है. वह यूपी के इटावा जिले की ग्राम पंचायत बिधिपुर ब्लॉक महेवा के एक छोटे से गांव उग्रपुर की रहने वाली हैं. उनके पिता का नाम बलदीन कुशवाहा और मां का नाम रामकुआंरी कुशवाहा. यही नहीं, उनके पिता बिधिपुर ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान रह चुके हैं.