Breaking News :

कर्नाटक हिजाब विवाद : छात्रों ने तिरंगे की जगह भगवा झंडा लहराया, धार 144 लागू देेखे पूरा विडियों

कर्नाटक के उडुपी जूनियर कॉलेज में हिजाब पहनने को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। आलम तो ये है कि हिजाब विवाद पर कर्नाटक में स्थिति और ख़राब होती नज़र आ रही है।मामला तब और ख़राब हो गया जब वहां कथित रूप से एक शैक्षिक संस्था में तिरंगे की जगह भगवा झंडा लगाया गया है। सोशल मीडिया पर कुछ वीडियोज भी सामने आ रहे है। इस मामले पर राजनीति भी तेज हो गई है।


वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक युवक ने पोल पर चढक़र भगवा झंडा लगाता नजर आता है। इस दौरान वहां पर कुछ छात्र भी मौजूद है। पोल पर भगवा झंडा लगने के बाद छात्र खुशी से चिल्लाते दिख रहे हैं। इससे पूर्व सुबह और हालात खराब हो गए थे और जब शिमोगा में पत्थरबाजी की घटना सामने आई है। इसके बाद धारा 144 लगा दी गई थी। सरकार ने सरकार ने कॉलेजों को निर्देश दिया है कि जब भी उनको लगे कि उनके यहां भी माहौल खराब हो रहा है तो वे 2-3 दिन की छुट्टी की घोषणा कर सकते हैं।


उडुपी जिले के तालुका कुंडापुर में सरकारी पीयू कॉलेज में मुस्लिम समुदाय की लड़कियों के हिजाब पहनने के विरोध में कॉलेज में कुछ लड़कों को भगवा शॉल पहने देखा गया। छात्रों के दो गुटों के बीच हिजाब और भगवा शॉल पहनने का मामला कर्नाटक उच्च न्यायालय में भी पहुंच गया है।भगवा विरोध के चलते बुधवार को लगभग दो दर्जन स्टूडेंट्स के कॉलेज में घुसने की कोशिश करने पर प्रिंसिपल ने उन्हें रोकने के लिए कॉलेज का गेट बंद करा दिया।