Breaking News :

कबाड़ गोदाम में लगी आग, 11 मजदुरों की जिंदा जलकर मौत.तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मृतको के परिवार को 5-5 लाख सहायता राशि देने का किया ऐलान..

हैदराबाद से एक दिल को दहला देने वाली खबर आई है. इंडिया टूडे की खबर के मुताबिक  हैदराबाद के भोईगुड़ा इलाके में बुधवार तड़के एक कबाड़ गोदाम में भीषण आग लग गई. इस घटना में बिहार के 11 मजदूरों की मौत की खबर है. बताया जा रहा है कि ये मजदूर गोदाम में जिंदा जल गए. हालांकि एक मजदूर को गोदाम से जिंदा बाहर निकाल लिया गया है. सभी शव बाहर निकाल लिए गए हैं. हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की करीब 8 गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंचीं और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मजदूरों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि देने का भी ऐलान किया है. आग लगने के बारे में बताया जा रहा है कि यह शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी.


पुलिस निरीक्षक के मुताबिक, आग सुबह चार बजे के करीब कबाड़ गोदाम में लगी थी. उस समय सभी मजदूर नींद में सो रहे थे. उन्होंने बताया कि संभवतः शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी. गोदाम से बचाए गए घायल को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है. हादसे के वक्त मौजूद 12 लोगों में से एक व्यक्ति को बचा लिया गया है, जिसका इलाज चल रहा है. आग की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई. आग पर काबू पा लिया गया है. प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए हैं.


हैदराबाद सेंट्रल जोन के डीसीपी ने बताया कि 11 शव को बाहर निकाल लिया गया और औपचारिकताएं पूरी करने के लिए इसे गांधी अस्पताल भेजा गया है. जितने लोगों की मौत आग लगने से हुई है, वे सभी बिहार के थे. ये स्क्रैप गोदाम में काम करते थे. उन्होंने बताया कि ऐसा लग रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट से हुई है. ये मजदूर बिहार के किन जिलों से थे, अभी इसका पता नहीं चल पाया है.

बताया जा रहा है कि गोदाम में फाइबर केबलों में आग लग गई थी जिसके कारण घना धुआं फैल गया. जिस वक्त गोदाम में आग लगी उस वक्त वहां खाली शराब की बोतलें, कागज, प्लास्टिक और अन्य केबल भी रखे हुए थे.