Breaking News :

पुलिस के 12 जवान गिरफ्तार, 52 लाख के गोल्ड चोरी केस में नाम हटाने के लिए मांगी घूस



अजमेर। गोल्ड चोरी के केस से नाम निकालने के लिए दंपती से तमिलनाडु पुलिस के 25 लाख रुपए रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है। इस सिलसिले में एसीबी (भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो) अजमेर की टीम ने तमिलनाडु पुलिस के 12 जवानों को ट्रैप किया। पुलिस जवानों से पूछताछ की जा रही है। तमिलनाडु पुलिस के जवानों ने पूछताछ में बताया कि वे 105 (करीब 52 लाख) तोला सोना चोरी के मामले में बरामदगी के लिए अजमेर आए थे। चोरी मामले में आरोपी दंपती अजमेर जिले का रहने वाला है।


एसीबी के डीआईजी समीर कुमार सिंह ने बताया कि 4 मार्च 2023 को शिकायत मिली कि तमिलनाडु पुलिस की एक टीम भिनाय थाना क्षेत्र से सोनिया पत्नी पन्नालाल सोनी को घर से उठा कर ले गई है। उसका व उसके पति का नाम चोरी के कथित मुकदमे से निकालने के लिए 25 लाख रुपये की डिमांड रखी गई है। वैरिफिकेशन के बाद घूस मांगने के आरोपों की पुष्टि हुई, फिर ट्रैप की कार्रवाई की गई। देर रात एसीबी की दो टीम डीएसपी प्रभुदयाल व राकेश वर्मा के नेतृत्व में रेलवे स्टेशन के पास पहुंची और तमिलनाडु पुलिस के 12 पुलिसकर्मियों को पकड़ लिया। उनसे पूछताछ की जा रही है।


सिंह ने बताया कि जांच करने पर पता चला कि तमिलनाडु में चार मुकदमे दर्ज हैं, जहां से 105 (करीब 52 लाख) तोला सोना चोरी हुआ था। इस वारदात में भिनाय के भैरूखेड़ा के कुछ लोग शामिल थे। इनसे बरामदगी के लिए पुलिस टीम आई थी। इस संबंध में पुलिस टीम की ओर से रिकॉर्ड भी उपलब्ध कराया गया। सभी आरोपितों की गिरफ्तारी दिखाई हुई है। पूछताछ के दौरान रिकॉर्ड के मुताबिक फिलहाल सब कुछ सही पाया गया। पुलिस टीम में शामिल पुलिसकर्मियों में से अधिकांश तमिल ही बोलते है, ऐसे में एसीबी को पूछताछ में परेशानी हुई, लेकिन इसमें से कुछ को हिंदी आती थी। ऐसे में एसीबी ने उनसे बातचीत कर पूरा मामला जाना। उनकी ओर से उपलब्ध कराए रिकॉर्ड की जांच की।