Breaking News :

इमरान खान से अटक जेल में पहली बार मिलने पहुंची बुशरा बीबी, सलाखों में कैद पति को देख निकले आंसू

Imran Khan News: पाकिस्तान की पूर्व प्रथम महिला बुशरा बीबी ने गुरुवार को अपने पति और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान से अटक जेल में मुलाकात की है। तोशाखाना मामले में 5 अगस्त को गिरफ्तार होने के बाद ये पहली बार है, जब अटक जेल में पति इमरान खान से मुलाकात करने बुशरा बीबी पहुंची थीं।

बुशरा बीबी, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के वकीलों के साथ अटक जेल पहुंचीं थीं, जहां उन्हें इमरान खान से मिलने की अनुमति दी गई। जियो न्यूज के मुताबिक, जेल में बुशरा बीबी और इमरान खान की मुलाकात करीब एक घंटे तक चली, हालांकि वकील नईम पंजोथा, शेर अफजल मारवात और अली इजाज बुट्टर को अपदस्थ प्रधान मंत्री से मिलने की अनुमति नहीं दी कई, जिन्हें पिछले साल अप्रैल में संसदीय वोट के माध्यम से सत्ता से हटा दिया गया था।

इमरान खान से मिलीं बुशरा बीबी

इमरान खान के वकील पंजोथा के मुताबिक, बुशरा बीबी को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) से इमरान खान से मिलने की अनुमति मिल गई थी।

सूत्रों ने बताया कि अदालत के आदेश दिखाने के बावजूद कानूनी टीम को पीटीआई अध्यक्ष से मिलने की अनुमति नहीं मिल सकी। उन्होंने कहा, कि वकील जेल के बाहर रहे। सूत्रों ने बताया, कि इमरान खान से मुलाकात के बाद बुशरा बीबी लाहौर के लिए रवाना हो गईं। जेल के सूत्रों ने कहा है, कि इमरान खान को देखने के बाद बुशरा बीबी काफी मायूस थीं और उनकी आंखों से आसू निकल रहे थे।

पूर्व प्रधान मंत्री को तोशखाना मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद लाहौर में उनके ज़मान पार्क निवास से गिरफ्तार किया गया था, जिसमें उनके 2018 से 2022 के प्रधानमंत्री पद का दुरुपयोग करके राज्य की संपत्ति माने जाने वाले गिफ्ट्स को खरीदने और बेचने के आरोप थे, जो विदेश यात्राओं के दौरान प्राप्त हुए थे और जिनकी कीमत 140 मिलियन रुपये से ज्यादा थी।

हालांकि, इमरान खान ने अपने ऊपर लगे तमाम आरोपों से नकारा है।

अतिरिक्त एवं सत्र न्यायाधीश हुमायूं दिलावर ने अपने फैसले में कहा, कि “पीटीआई अध्यक्ष के खिलाफ संपत्ति की गलत घोषणा के आरोप साबित हुए हैं।”

न्यायाधीश दिलावर ने पीटीआई प्रमुख को तीन साल की कैद की सजा सुनाई, उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया और 100,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया।

न्यायाधीश ने मामले की स्थिरता के खिलाफ खान की याचिका भी खारिज कर दी।

पूर्व प्रधान मंत्री की पार्टी ने ट्रायल कोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है और न्यायाधीश दिलावर के फैसले को “अमान्य और शून्य” घोषित करने की मांग की है।

वहीं, बुशरा बीबी भी अल-कादिर ट्रस्ट मामले में इमरान खान के साथ सह-आरोपी हैं और माना जा रहा है, कि अल-कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में भी कोर्ट का जल्द फैसला आ सकता है और उसमें उनकी पत्नी को भी जेल की सजा हो सकती है।