Breaking News :

CG Ministers Oath Ceremony : पहली बार विधायक बनीं लक्ष्मी राजवाड़े ने ली मंत्री पद की शपथ, जनपद सदस्य के रूप में की थी अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत

रायपुर. छत्तीसगढ़ में साय सरकार के 9 मंत्रियों ने शपथ ले ली है. इसी कड़ी में भटगांव विधानसभा से लक्ष्मी राजवाड़े ने भी राजभवन में मंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने उन्हें पद की शपथ दिलाई. इस दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा, उप-मुख्यमंत्री अरुण साव, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, पूर्व सीएम भूपेश बघेल समेत विधायकगण मौजूद रहे.

सरगुजा संभाग और सूरजपुर जिले के भटगांव विधानसभा क्षेत्र से लक्ष्मी राजवाड़े पहली बार विधायक निर्वाचित हुई हैं. अब वह मंत्री बन गई हैं. सूरजपुर जिले के भैयाथान विकासखंड अंतर्गत ग्राम वीरपुर की लक्ष्मी राजवाड़े पहली बार जनपद सदस्य के पद पर निर्वाचित हुई थीं. पिछले पंचायत चुनाव में उन्होंने जिला पंचायत सदस्य का चुनाव भी जीता था.

वर्तमान में जिला पंचायत सूरजपुर के सदस्य के अलावा वे भाजपा महिला मोर्चा सूरजपुर की जिला अध्यक्ष भी हैं. भाजपा संगठन में शुरुआत से ही सक्रिय लक्ष्मी राजवाड़े ने अपने पहले ही विधानसभा चुनाव में दो बार के विधायक कांग्रेस के पारसनाथ राजवाड़े को 43 हजार से ज्यादा मतों से पराजित किया है.

लक्ष्मी राजवाड़े को संगठन में सक्रियता की वजह से पार्टी ने प्रत्याशी बनाया था. अब विधायक निर्वाचित होने के बाद मंत्री पद की बड़ी जबाबदारी उन्हें दी गई है.