Breaking News :

हेल्थ के लिए खूब फायदेमंद है आंवला जूस, जानिए आंवले के जूस को अलग-अलग तरीकों से कैसे करें इस्तेमाल


आंवला कई हेल्थ बेनिफिट्स के साथ आता है। इसमें कई न्यूट्रिएंट्स होते हैं जो हेल्थ को बूस्ट करते हैं। इसमें विटामिन सी की भी अच्छी मात्रा होती है। यही वजह है कि ज्यादातर लोग सुबह में इसके जूस को पीना पसंद करते हैं। आंवले का जूस कई हेल्थ समस्याओं के लिए एक उपाय के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता है। आंवला जूस एक खट्टा पेय है जिसे अलग-अलग तरीकों से इस्तेमाल किया जा सकता है।



इन तरीकों के साथ पीएं आंवला जूस


1) पानी में मिलाएं आंवला जूस


इसे पीने के लिए आप एक गिलास पानी में आधा कप आंवले का रस मिला सकते हैं। आप इसे रोजाना सुबह पी सकते हैं। स्वाद के लिए थोड़ा शहद डालें। इसमें आप गुनगुना पानी मिला सकते हैं। यह जूस वजन घटाने और कोलेस्ट्रॉल के लेवल को कम करने में मदद कर सकता है।



2) एलोवेरा जूस के साथ मिलाएं आंवला जूस


हेल्थ के लिए एलोवेरा कई हेल्थ बेनिफिट्स के साथ आता है। इसका इस्तेमाल जूस बनाने के लिए भी किया जाता है। एलोवेरा जूस और आंवला जूस को मिला कर आप पी सकते हैं। यह ड्रिंक इम्यूनिटी बूस्टर की तरह काम करता है। यह आपकी स्किन और बालों के लिए भी खूब फायदेमंद होता है।



3) लौकी के जूस में मिलाएं आंवला जूस


लौकी पानी की मात्रा से भरी सब्जी है। ये वजन घटाने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है। इस जूस को पीने से दिल स्वास्थ्य को बढ़ावा मिलता है और ब्लडप्रेशन को नियंत्रित करने में मदद मिलती है। यह जूस डायबिटीज रोगियों के लिए भी फायदेमंद होता है।