Breaking News :

Chhattisgarh: तीन ट्रैक्टर जब्त, रेत के अवैध परिवहन पर खनिज विभाग की लगाम

सारंगढ़ बिलाईगढ़ Sarangarh Bilaigarh । कलेक्टर धर्मेश साहू के निर्देश और खनि अधिकारी हीरादास भारद्वाज मार्गदर्शन में खनिज जांच टीम Mineral Investigation Team ने सारंगढ़ क्षेत्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान रेत के अवैध परिवहन में शामिल 03 ट्रैक्टर को जप्त कर थाना सरसीवा के सुपुर्दगी में दिया गया।

आगे की कार्यवाही छ्त्तीसगढ़ गौण खनिज नियम 2015 एवम् ख़ान एवं खनिज विकास आधिनियम 1957 की धारा 21 के तहत किया जाएगा। साथ ही खनिज के अवैध उत्खनन, परिवहन एवं भण्डारण की कार्यवाही आगे भी निरंतर कलेक्टर साहू के निर्देश पर किया जाएगा। खनिज टीम में दीपक पटेल, अनुराग नंद लक्ष्मी नारायण घृतलहरे शामिल थे। कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने कई योजनाओं के लाभ नहीं मिलने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिले के सभी नागरिकों और हितग्राहियों को कहा कि वे सरकार के किसी भी योजना का लाभ लेने के लिए यदि बैंक खाता नही है तो सबसे पहले बैंक खाता खुलवाएं और आधार और पैन कार्ड का दस्तावेज बैंक खाता से जोडकर रखें।

ऐसी हितग्राही महिलाएं या व्यक्ति जिन्होंने किसी योजना के लाभ के लिए फॉर्म तो भर दिया है लेकिन उसके खाता में भुगतान नहीं हो रहा तो ऐसे व्यक्ति या महिलाएं अपने बैंक खाता से अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड को जोड़ने का काम (केवायसी) करा लें। केवायसी कराने के बाद उनके बैंक खाता में लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। इसी प्रकार कई किसान अपने भूमि (लैंड सीडिंग) और आधार कार्ड का सीडिंग नही कराएं हैं वो भी दोनों आधार और लैंड सीडिंग करा लें ताकि संबंधित योजनाओ का लाभ मिल सके। कलेक्टर ने कहा कि यदि किसी भी नागरिक का केवायसी अपडेट रहेगा तो बिना रुकावट के उसको मिलने वाला लाभ उसके बैंक खाता में ऑनलाइन भुगतान होगा।