Breaking News :

Goa assembly elections:पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर आज शाम भाजपा से दे सकते इस्तीफा, टिकट बटवारे को लेकर है नराज...

 अगले महीने के राज्य विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की ओर से टिकट नहीं देने से नाराज, गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांत पारसेकर ने सत्तारूढ़ पार्टी से इस्तीफा देने का एलान कर दिया है. 65 साल के पारसेकर ने कहा कि वह पार्टी में नहीं रहना चाहते हैं और आज शाम तक अपना त्यागपत्र औपचारिक रूप से सौंप देंगे.


पारसेकर पिछले कुछ समय बीजेपी से नाराज चल रहे हैं और उनकी नाराजगी तब और बढ़ गई जब उनकी सीट मंडरेम से दयानंद सोपते को इस बार बीजेपी ने टिकट दे दिया. पारसेकर मंडरेम से 2017 में भी चुनाव लड़े थे,  लेकिन कांग्रेस उम्मीदवार दयानंद सोपते से उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा. सोपते 2019 में अपना पाला बदलकर भाजपा में शामिल हो गए थे.


पारसेकर फिलहाल आगामी गोवा चुनाव के लिए भाजपा की घोषणा-पत्र समिति के प्रमुख हैं और पार्टी की कोर समिति के भी सदस्य हैं. भाजपा ने मंडरेम विधानसभा सीट के लिए मौजूदा विधायक दयानंद सोपते को टिकट दिया है. इस सीट का पारसेकर ने 2002 से 2017 के बीच प्रतिनिधित्व किया था. पारसेकर ने कहा, फिलहाल, मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया है. मैं आगे क्या करूंगा, इसका फैसला बाद में होगा. सूत्रों के मुताबिक पारसेकर के निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की संभावना है.