Breaking News :

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हाथो चंदखुरी के कौशल्या माता मंदिर में राम वन का शिलान्यास और वृक्षारोपण आज

Raipur News:  रायपुर. 94.3 MYFM एवं छत्तीसगढ़ शासन द्वारा “ राम पथ से राम वन  “ पहल की शुरूआत मुख्य्मंत्री भूपेश बघेल के निवास स्थान से की गई थी, इस पहल के तहत माय एफएम के आरजे अनिमेष और आरजे अंजनी ने दक्षिण छत्तीसगढ़ और उत्तर छत्तीसगढ़ के भगवान राम एवं माता सीता के वनवास काल के दौरान किये भ्रमण एवं निवास स्थान की पावन मिट्टी एकत्रित की थी और इसी मिट्टी के साथ आज चंदखुरी स्थित माता कौशल्या के मंदिर में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वृक्षारोपण करेंगे.
पौराणिक ग्रंथ एवं ऐतिहसिक मान्यता के अनुसार वनवास काल अधिकतर समय भगवान राम ने छत्तीसगढ़ में ही व्यतीत किया था, माता कौशल्या खुद छत्तीसगढ़ की राजकुमारी थी और रामायण के मुताबिक भगवान राम ने वनवास का वक्त दंडकारण्य में बिताया छत्तीसगढ़ का बड़ा हिस्सा ही प्राचीन समय का दंडकारण्य माना जाता है. आरजे अनिमेष ने सीतामढ़ी हरचौका, रामगढ़ , शिवरी नारायण एवं तुरतुरिया जबकि आरजे अंजनी ने राजिम, सिहावा जगदलपुर और रामराम ( सुकमा ) के पवित्र स्थानों एवं मंदिरो में जाकर पूजा अर्चना कर वृक्षारोपण के स्थित वह के निवासियों को इस मुहिम का उद्देश्य समझाया एवं भगवान राम के इतिहास को पुनर्जीवित किया.

   माय एफएम एवं छत्तीसगढ़ शासन द्वारा आयोजित यह पहल अब तक की सबसे ज्यादा छत्तीसगढ़ वासियों द्वारा पसंद की गयी पहल है, इस दौरान देश के विभिन्न हिस्सों से कई लोग इस मुहिम में शामिल हुए जिन्होंने  भगवान राम के इतिहास को और भी करीब से जाना.