Breaking News :

ऑटो-टैक्सी में सफर करने वाले के लिए जरूरी खबर, 60% तक बढ़ सकता है किराया

दिल्ली वासियों के लिए जरूरी खबर है. अगर आप टैक्सी और ऑटो से सफर करते हैं, तो अब आपकी जेब पर एक्स्ट्रा बोझ पड़ सकता है. ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों के मालिक किराए बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. इसे लेकर किराया संशोधन समिति ने दिल्ली सरकार से गुहार लगाई है. अगर सरकार उनकी सिफारिश स्वीकार कर लेती है तो दिल्ली में ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों का किराया बढ़ जाएगा.


किराए में हो सकती है 60 फीसदी तक की बढ़ोतरी

जानकारी के मुताबिक, किराया संशोधन समिति ने अपनी सिफारिशों में किराए में वृद्धि का प्रस्ताव दिया है. ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों के किराए में संशोधन करने वाली दिल्ली सरकार की इस समिति ने तिपहिया वाहनों के लिए प्रति किलोमीटर एक रुपये और टैक्सियों के किराए में 60 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की सिफारिश की है.


दिल्ली सरकार को सौंपी गई रिपोर्ट

ईंधन की बढ़ती कीमतों के बीच, दिल्ली सरकार ने पिछले महीने ऑटो और टैक्सियों के किराए में संशोधन के लिए एक समिति का गठन किया था. इस समिति ने अपनी रिपोर्ट दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को सौंप दी है. उन्होंने बताया कि समिति ने अपनी इस रिपोर्ट में किराया बढाने की सिफारिश की है. रिपोर्ट में की गयी सिफारिशों पर कबिनेट में चर्चा होगी.


दिल्ली में सब्जियों के भी बढ़े दाम

लगातार बढ़ती महंगाई के बीच आम आदमी को घर चलाना भी मुश्किल हो गया है. रसोई गैस के बाद दिल्ली के बजारों में टमाटर के अलावा अन्य हरी सब्जियों के दाम में पिछले हफ्ते के मुकाबले वृद्धि देखी गई है. राजधानी दिल्ली में टमाटर बुधवार को 60 – 80 रुपये तक बिका. वहीं, दिल्ली में नींबू 200 रुपये से 250 रुपये किलो तक बिक रहा है. इसी तरह अन्य सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं.