Breaking News :

फर्जी तरीके से रोजगार गंरटी के पैसा हरण करने के मामले दो रोजगार सहायक के खिलाप जांच के आदेश..

गरीब तबके के लोगों को रोजगार देने के लिए रोजगार गंरटी योजना की शुरुआत हुई है जिसका गलत फयदा उठा कर  तालाब गहरीकरण के काम में दो रोजगार सहायकों ने बिना काम लिए मस्टर रोल में रिश्तेदारों की फर्जी उपस्थिति दर्ज कर उन्हें लाभ पहुंचाया। इसकी शिकायत मिलने पर जिला पंचायत सीईओ ने जांच करने का आदेश दिया है। 


मनरेगा शाखा प्रभारी इस मामले की जांच कर रहे हैं। आरोप सिद्ध होने पर दोनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कोटा विकासखंड के ग्राम पंचायत भैंसाझार व बिल्हा के ग्राम खैरा डगनिया में रोजगार गारंटी योजना के तहत तालाब गहरीकरण का काम कराया जा रहा था। दोनों रोजगार सहायक भैंसाझार के देवेंद्र बंजारे व खैरा डगनिया के मनोज कुमार मस्टर रोल में मजदूरों की उपस्थिति दर्ज कर रहे थे।


दोनों गांवों के ग्रामीणों ने अपनी पंचायत के रोजगार सहायकों के खिलाफ जिला पंचायत सीईओ के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है। इसमें उन्होंने कहा है कि इन्होंने अपने रिश्तेदारों को आर्थिक लाभ पहुंचाने के लिए फर्जी उपस्थिति दर्ज की है। शासन से सभी मजदूरों के बैंक खाते में रकम जमा हुई, तब उन्हें इसका पता चला। सीईओ ने मस्टर रोल की जांच करने मनरेगा शाखा प्रभारी को निर्देश दिए। प्रारंभिक जांच में फर्जी मस्टर रोल बनाने का पता चला है। जिन लोगों के खाते में राशि जमा हुई है, वे सभी दोनों रोजगार सहायकों के रिश्तेदार हैं। फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है। आरोप सिद्ध होने पर रोजगार सहायकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।