Breaking News :

Kolkata Rape-Murder Case: आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य के घर CBI का छापा, अन्या चार लोगों के 15 ठिकानों पर भी दी दबिश

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता रेप और हत्या के मामले ने न सिर्फ प्रदेश में बल्कि देश के अलग-अलग राज्यों में विरोध प्रदर्शन किया गया था। वहीं इस मामले में अब केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष के कार्यकाल के दौरान संस्थान में हुई कथित वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में कोलकाता स्थित उनके परिसरों पर रविवार को छापेमारी की है। वहीं अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी आरोपी और उनके सहयोगियों के ठिकानों सहित कोलकाता में 15 अन्य स्थानों पर भी छापे मार रही है।

बता दें कि, मेडिकल कॉलेज नौ अगस्त को इसके सम्मेलन कक्ष में एक परास्नातक प्रशिक्षु चिकित्सक से कथित बलात्कार और उसकी हत्या की घटना के बाद से सुर्खियों में बना हुआ है। इस मामले में आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार किया गया है। कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर सीबीआई ने हत्या के साथ-साथ कथित वित्तीय अनियमितताओं के मामले भी दर्ज किए हैं। वहीं बताया गया कि आज रेप-मर्डर केस के आरोपी संजय रॉय का पॉलीग्राम टेस्ट भी किया जाएगा।  कल यानी शनिवार को 6 आरोपियों का पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ था।

Kolkata Rape-Murder Case: एक सीबीआई अधिकारी ने बताया कि यह कार्रवाई हाई कोर्ट के निर्देश पर की गई है, जिसने जांच को राज्य द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) से एजेंसी को स्थानांतरित कर दिया था। सीबीआई ने शनिवार को एसआईटी से आवश्यक दस्तावेज एकत्र किए और एफआईआर को फिर से दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी। हाई कोर्ट ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व उपाधीक्षक अख्तर अली की याचिका पर निर्देश जारी किए थे, जिन्होंने संदीप घोष के कार्यकाल के दौरान हुए करप्शन की ईडी से जांच का अनुरोध किया था।