Breaking News :

निगम प्रबंधन की लापरवाही आई सामने,बारिश से 10 फीट गहरे गड्‌ढे में भरा पानी, मासूम बच्चे की मौत

दुर्ग जिले के जामुल थाना क्षेत्र के आम्रपाली अपार्टमेंट के पीछे बारिश से हुए जलभराव में डूबने से 9 साल के बच्चे की मौत हो गई। कुछ लोगों ने यहां जेसीबी से 10-12 फीट गहरा गड्ढा कर दिया था, जो कि पानी से भर गया था। इससे यहां खेलने पहुंचा मासूम युवराज समझ नहीं पाया और उसमें डूब गया। परिजनों और वार्ड पार्षद ने इस मौत के लिए निगम प्रबंधन को जिम्मेदार बताया है। शनिवार को इस मामले में लोग प्रदर्शन भी करने वाले हैं।


आम्रपाली प्रधानमंत्री आवास ब्लॉक 11 मकान नंबर 7 में रहने वाले परशुराम दुर्गा ने बताया कि वह विष्णु कैमिकल में काम करता है। उसके दो बेटे और दो बेटी हैं। युवराज उर्फ बूटी सबसे छोटा बेटा था। शुक्रवार शाम को वह बिना किसी को कुछ बताए दोस्तों के साथ आम्रपाली अपार्टमेंट के पीछे बारिश के पानी में खेलने चला गया था।


बताया गया कि शाम करीब 6 बजे मोहल्ले का एक लड़का आया और बोला अंकल बूटी पानी में डूब गया है। घर के सभी लोग तुरंत वहां पहुंचे। उन्होंने देखा कि वहां खाली मैदान में घुटनों तक जल भराव है। वह लोग युवराज को खोजते हुए आगे बढ़े तो कुछ दूर आगे जाकर अचानक 10 फीट गहरा गड्ढा आ गया। इसके बाद मोहल्ले के लोगों ने उसमें डुबकी लगाकर युवराज को खोजा और बाहर निकाला। फिर उसे तुरंत बीएम शाह हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


भाजपा के वरिष्ठ पार्षद पीयुष मिश्रा ने इस मौत के लिए भिलाई निगम प्रबंधन को जिम्मेदार बताया है। उनका कहना है कि आम्रपाली अपार्टमेंट की भूमि विवादित भूमि ह। सुप्रीम कोर्ट से रोक लगने और बिल्डर्स के फरार होने व जेल जाने के बाद निगम ने इसे अपने कब्जे में लिया है। इसके बाद भी कई भू-माफिया व आपराधिक तत्व यहां जबरदस्ती निर्माण और बेजा कब्जा करने में लगे हैं। उनके द्वारा ही यहां जेसीबी से गड्ढा किया गया है। निगम प्रबंधन सब जानते हुए इसमें रोक नहीं लगा पा रहा है। इसी लापरवाही की भेंट 9 साल का मासूम चढ़ गया है।



पिता का रो-रोकर बुरा हाल

युवराज की मौत की खबर सुनकर उसके पिता परशुराम दुर्गा का रो-रोकर बुरा हाल था। उसे परिजन संभालते रहे थे। उसका कहना था कि उसे कोई मुआवजा नहीं चाहिए। उसे उसका बेटा लौटा दो या फिर उसकी मौत के लिए जिम्मेदारों को जेल भेजो।




उग्र प्रदर्शन की तैयारी


अब भाजपा पार्षद पीयुष मिश्रा और वार्ड 25 हाउसिंग बोर्ड के पार्षद नोहर वर्मा युवराज को न्याय दिलाने के लिए शनिवार को प्रदर्शन करेंगे। पीड़ित परिवार और आम्रपाली प्रधानमंत्री आवास के लोग नगर निगम मुख्यालय के गेट पर या फिर आम्रपाली अपार्टमेंट के सामने युवराज का शव रखकर आंदोलन करेंगे।


अधिकारी बोले-जांच कराएंगे


इस मामले में भिलाई नगर निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर का कहना है की वह संपत्ति पूरी तरह से निगम के कब्जे में नहीं है। दुर्घटना कैसे हुई है इसकी जांच की जाएगी।