Breaking News :

रायपुर ED दफ्तर में रणबीर कपूर से होगी पूछताछ, वकील ने बताया

रायपुर। महादेव आनलाइन सट्टा के प्रचार प्रसार के लिए विग्यापन करने वाले सिने स्टार रणवीर कपूर को ईडी ने समन किया है। ईडी ने रणवीर को पुजारी कांप्लेक्स रायपुर स्थित दफ्तर आकर बयान देना होगा। ईडी के अधिवक्ता डॉ सौरभ पांडे ने बताया कि समन किया है।

नहीं आने की स्थिति में दोबारा समन और भेजा जाएगा । सूत्रों के मुताबिक एजेंसी, रणबीर से यह जानना चाहती है कि वह कब से इस बैटिंग एप के लिए कब से प्रचार कर रहे और इसके एवज में उन्हें कितने रूपए मिले और वह किस तरीके (मोड आफ पेमेंट) से लिए गए । जांच कर रहे सूत्रों ने बताया किअभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि रणवीर आएंगे या नहीं। रणवीर की ओर से कोई कम्युनिकेशन नहीं है।

बता दें कि जैसे-जैसे ईडी मामले की जांच कर रही है, उनके हाथ सबूत लग रहे हैं. हाल ही में ईडी को पता चला कि छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल महादेव ऑनलाइन बुक के मुख्य प्रमोटर हैं. दोनों ही दुबई में रहते हैं और वहीं से इसे ऑपरेट करते हैं. सट्टेबाजी से होने वाली आय को विदेशी खातों में भेजने के लिए बड़े पैमाने पर हवाला ऑपरेशन किए जाते हैं.

इंडिया में जब सट्टेबाजी वेबसाइटों का ऐड किया जाता है तो उसपर बड़े पैमाने पर पैसा खर्च किया जाता है. ऐसे में महादेव गेमिंग-बेटिंग ऐप ने सेलेब्स को अप्रोच किया और उनसे इस ऐप का ऐड कराया. ईडी ने पहले छत्तीसगढ़ राज्य में तलाशी ली थी और इस सट्टेबाजी सिंडिकेट के मुख्य संपर्ककर्ता सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जो वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को ‘प्रोटेक्शन मनी’ के रूप में रिश्वत दिया करते थे.