Breaking News :

स्वतंत्रता दिवस समारोह में स्कूली बच्चें करेंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

बेमेतरा: प्रतिवर्ष की भांति इस बार भी स्वतंत्रता दिवस (15अगस्त) गरमामयी तरीके से आयोजित होगा। समारोह को लेकर उत्साह में कोई कमी नहीं आएगी। ज़िला स्तरीय समारोह जिला मुख्यालय बेमेतरा के बेसिक स्कूल मैदान में प्रातः 9.00 बजे से शुरू होगा। स्वतंत्रता दिवस को मनाने को लेकर कलेक्टर पदुम सिंह एल्मा ने बीते दिनों यहां कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में स्वतंत्रता दिवस (15अगस्त2023) के अवसर पर जिला स्तर पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा निर्धारण के संबंध में शासन से जारी दिशा-निर्देशों के तहत समारोह आयोजित करने के निर्देश थे।

स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन गरिमापूर्ण तरीके से होगा। पुलिस एवं अर्द्ध सैनिक बलों की टुकड़ियां, स्काउटगाइड, एन.सी.सी. परेड में हिस्सा लेंगे। इस बार ज़िला मुख्यालय में स्वतंत्रता दिवस समारोह में स्कूली बच्चों के देशभक्ति/ संस्कृति से परिपूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा।। इस मौके पर विभागों को दिए जाने वाले पुरस्कार एवं पदकों का भी वितरण किया जाएगा। 15 अगस्त के अवसर पर रात्रि में सभी शासकीय/ सार्वजनिक /भवनों राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों पर रौशनी की जाएगी। कलेक्टर श्री पदुम सिंह एल्मा ने कहा कि जिला मुख्यालय में आयोजित होने वाले मुख्य समारोह चूंकि प्रातः 9ः00 बजे से प्रारम्भ होगा। इसे देखते हुए जिला मुख्यालय में स्थित शासकीय कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का कार्यक्रम सुबह 8.00 बजे के पूर्व सम्पन्न कर लिया जाए। ताकि उन कार्यालयों के अधिकारी, कर्मचारीगण जिले के मुख्य समारोह में शामिल हो सके।

न्होंने समारोह के आयोजन हेतु अधिकारियों को दायित्व सौपें है। स्वतंत्रता दिवस समारोह के संपूर्ण कार्यक्रम के प्रभारी अपर कलेक्टर होंगे। सहायक प्रभारी एसडीएम बेमेतरा को बनाया गया हैं। व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जाएगी। लोक निर्माण विभाग द्वारा बेरिकेटिंग के लिए बॉस बल्ली के लिए वन विभाग से समन्वय कर व्यवस्था करेंगे। वाहनों की पार्किंग व्यवस्था का निर्धारण जिला परिवहन अधिकारी, पुलिस तथा मुख्य नगरपालिका अधिकारी द्वारा किया जाएगा। इसके अलावा गत वर्ष की भांति जिस-जिस विभाग को दायित्व दिए गए थे। इसी प्रकार सभी संबंधित विभाग समय रहते अपने-अपने दायित्व पूरा करें। कलेक्टर ने बैठक में कहा कि समारोह में स्वतंत्रता अतिथियों को आमंत्रित किया जाए।