Breaking News :

1 फरवरीः आज इन राशियों के जातको को मिलेगा खुश खबरी , इन राशि को रहना होगा सतर्क,देखे पूरी खबर

दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।


मेष राशि-आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आज आपको अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते समय अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं, इसलिए आज आपके व आपके जीवनसाथी के बीच यदि कोई मनमुटाव चल रहा था, तो वह भी आज समाप्त होगा और आप दोनों के बीच प्रेम और गहरा होगा।


वृष राशि-आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज अपने मामलों में किसी को भी बीच में लाने से कुछ बचना चाहिए, नहीं तो उन दोनों के बीच कोई कलह उत्पन्न हो सकती है, जो लोग रोजगार के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं, उनको आज उनके किसी मित्र के द्वारा ही कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। 


मिथुन राशि-आज आपका दिन पहले से बेहतर रहेगा. आप अपनी ऊर्जा का उपयोग अच्छे कार्यों में कर सकते हैं। इस राशि का लाभ सरकारी कर्मचारियों को मिल सकता है। आपको अपनी मेहनत के अनुसार फल मिल सकता है। नए व्यवसाय के सिलसिले में की गई यात्रा लाभकारी हो सकती है।


कर्क राशि-आज का दिन आपके और आपके परिवार के लिए सुख-शांति लेकर आएगा. प्रकृति ने आपको आत्मविश्वास और तेज दिमाग का आशीर्वाद दिया है। इसलिए इनका भरपूर उपयोग करें। यह आसपास के लोगों के साथ मिलकर काम करने का दिन है। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की जरूरत है।


सिंह राशि- आज आपके काम में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकता है. अपने छिपे हुए दुश्मनों से सावधान रहें जो आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं. आपका कोई करीबी आपको भावनात्मक रूप से आहत कर सकता है. इसके अलावा किसी मित्र से सलाह आपके लिए उपयोगी रहेगी.


कन्या राशिआप जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे. ऐसे मजबूत संकेत हैं कि आप एक नए उद्यम में प्रवेश करेंगे. साथ ही विदेशी कनेक्शनों से आपको बहुत लाभ प्राप्त होगा और एक नया जुड़ाव या साझेदारी भी संभव है.


तुला राशि- पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी मित्र के सहयोग से आय के साधन बन सकते हैं। संयत रहें। मन अशान्त रहेगा। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। पैतृक सम्पत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती है।


वृश्चिक राशि-मन अशान्त रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। कठिनाइयां आ सकती हैं। सेहत का ध्यान रखें। मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। पिता से धन लाभ हो सकता है।


धनु राशि-आज आपको अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। संतान पक्ष से आपको कोई खुशखबरी मिलेगी। पैसों के मामले में उन्नति के नये रास्ते खुलेंगे। आज आप कोई नई चीज सीखेंगे। दूसरे लोगों की सलाह आज फायदेमंद होगी। नए दोस्तों से मुलाकात फायदा दिलायेगी। आज जीवनसाथी को कुछ गिफ्ट देकर उन्हें सरप्राइज करेंगे। व्यापार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आज आपकी रचनात्मक प्रतिभा खुलकर लोगों के सामने आयेगी।


मकर राशि-आज घर में किसी बड़े की सलाह लेकर ही आपको कोई बड़ा कदम उठाना चाहिए। बच्चों के साथ आज मनोरंजक समय व्यतीत करेंगे। एम.सी.ए स्टूडेंट्स के लिये दिन सामान्य रहने वाला है। सफलता हासिल करने के लिए थोड़ी और मेहनत करने की आवश्यकता है। किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से आज आपको बचना चाहिए। आज आप अपनी जीवनशैली में बदलाव करेंगे, इससे आपको फायदा होगा।


कुंभ राशि-आज घर में किसी बड़े की सलाह लेकर ही आपको कोई बड़ा कदम उठाना चाहिए। बच्चों के साथ आज मनोरंजक समय व्यतीत करेंगे। एम.सी.ए स्टूडेंट्स के लिये दिन सामान्य रहने वाला है। सफलता हासिल करने के लिए थोड़ी और मेहनत करने की आवश्यकता है। किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से आज आपको बचना चाहिए। आज आप अपनी जीवनशैली में बदलाव करेंगे, इससे आपको फायदा होगा।


मीन राशि-आज कुछ महत्वपूर्ण लोगों से आपका सम्पर्क होगा। पारिवारिक जीवन सुखद बना रहेगा। आपको अधूरे काम आज पूरे हो जायेंगे। अपने व्यक्तित्व के दम पर आप कुछ लोगों को अपने फेवर में कर लेंगे, जिसका आपको पूरा फायदा मिलेगा। काम में एकाग्रता बनी रहने के कारण आपको सफलता भी मिलेगी। जीवन में आप लगातार आगे बढ़ते जायेंगे। बच्चे माता-पिता के साथ समय बितायेंगे। धर्म-कर्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। लवमेट्स के रिश्ते में मजबूती आयेगी।