Breaking News :

कलेक्टर ने रेवाडीह गौठान और रेडक्रास औषधि केन्द्र भवन का किया आकस्मिक निरीक्षण

राजनांदगांव । कलेक्टर डोमन सिंह ने राजनांदगांव स्थित रेवाडीह गौठान तथा रेडक्रास औषधि केन्द्र भवन का आकस्मिक निरीक्षण किया। कलेक्टर ने रेवाडीह गौठान में पशुओं के लिए की गई व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं के दृष्टिगत घुमंतू मवेशियों को गौठान एवं कांजी हाऊस में रखना सुनिश्चित करें। उन्होंने दो गौठान में शेड निर्माण करने की स्वीकृति प्रदान की। शेड निर्माण होने से लगभग 300 से अधिक घुमंतू पशुओं को रखा जा सकेगा। उन्होंने सभी गौठानों में शेड की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने कहा कि जिले में घुमंतू पशुओं के पुनर्वास की कार्रवाई लगातार जारी रखें। पशुओं की टैंगिंग करने के साथ ही रेडियम बेल्ट एवं रेडियम पेन्ट लगवाएं एवं पशुमालिकों पर अर्थदंड की कार्रवाई जारी रखें। कलेक्टर सिंह जिले में कांजी हाऊस के निर्माण कार्यों को तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने घुमंतू पशुओं के पुनर्वास हेतु पशुधन विभाग को पूरी सक्रियता के साथ कार्य करने के लिए कहा है। इस कार्य के लिए अन्य विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों की भी ड्यूटी लगाई गई है।

- रेडक्रास औषधि केन्द्र भवन के जीर्णोद्धार करने के दिए निर्देश

- रेडक्रास औषधि केन्द्र के माध्यम से जनसामान्य को वाजिब कीमतों पर दवाईयां होंगी उपलब्ध

कलेक्टर एवं अध्यक्ष भारतीय रेडक्रास सोसायटी राजनांदगांव डोमन सिंह ने कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के समीप स्थित रेडक्रास औषधि केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने रेडक्रास औषधि केन्द्र भवन के जीर्णोद्धार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रेडक्रास औषधि केन्द्र के माध्यम से जनसामान्य को वाजिब कीमतों पर दवाईयां उपलब्ध होगी और जरूरतमंदों को आर्थिक रूप से राहत मिलेगी। रेडक्रास औषधि केन्द्र में जीवन रक्षक दवाईयां कम दर पर उपलब्ध कराई जा रही है।