Breaking News :

चौकीदार के गले में हथियार डालकर बदमाशों ने की लूटपाट



बांसवाड़ा। बांसवाड़ा चौकीदार के गले में हथियार रखकर एक घर में लूट का एक और मामला सामने आया है। इस बार घटना अधिवक्ता के घर पर हुई, जहां पूरा परिवार घर से बाहर था. घर की सुरक्षा को लेकर परिजन चौकीदार को जिम्मेदारी देकर गए थे। बीती रात 2 से 3 बजे के बीच लुटेरों ने चौकीदार के गले में हथियार डालकर लूटपाट की। मामला कोतवाली थाने का है। एडवोकेट महेंद्रसिंह राठौर ने बताया कि वह विदेश दौरे पर फोकट कराबी (थाईलैंड के पास) गए हैं. घर में पत्नी और बच्चे थे।



इसी बीच 22 दिसंबर को पत्नी भी भाई के साथ पीहर जयपुर चली गई। पीछे एक चौकीदार रखा जाता था, जो घर के बाहर बगीचे में चारपाई पर सोता था। रात में तीन चोर आए। उसने चौकीदार का गला दबा दिया। बाद में एक बदमाश उसके पास खड़ा हो गया, जबकि दो चोरों ने ताला तोड़कर उसे लूट लिया. वहां बदमाशों की मौजूदगी का सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को उपलब्ध कराया गया है। थाने में एफआईआर भी दी गई है। राठौड़ ने बताया कि बदमाशों ने उनके घर की तीन अलमीरा तोड़ दी। एक सोने की चेन, पत्नी के कान का टॉप और 16 हजार नकद ले गए हैं।



नए जूतों पर भी घटना में शामिल बदमाशों की नीयत खराब हो गई। बदमाश ने अपने पुराने जूते मौके पर छोड़कर नए जूते पहन लिए। बदमाशों ने घर के पास कुछ पत्थर भी जमा कर रखे थे। वह भी मौके पर पड़ा मिला। चौकीदार का कहना है कि पहले उसका गला दबाया गया। उसके बाद एक बदमाश सिर के पीछे डंडा लिए खड़ा था। सदर थाने के ठीक सामने 50 मीटर की दूरी पर कुछ महीने पहले भी इसी तरह की घटना हुई थी। वहां भी घर के बाहर सो रहे चौकीदार पर बदमाशों ने तलवार चला दी थी। इसके बाद घर में लूटपाट की गई। ये घर एक कंपाउंडर का था, जो बांसवाड़ा के बाहर काम करता था.