Breaking News :

अचानक बदला मौसम: कई जिलों में बारिश और तूफान, करनाल में सैकड़ों पेड़ उखड़े, अगले तीन दिन यहां होगी बारिश

करनाल: हरियाणा में शनिवार को मौसम ने अचानक करवट बदली. आसमान में जबरदस्त बादल उमड़ आये और गई जिलों में बारिश हुई. फतेहबाद में ओले भी गिरे. बारिश के अलावा कई जगह तूफान का कहर भी देखने को मिला. करनाल में कई जगह पेड़ उखड़कर सड़क पर गिर गये. चिलचिलाती गर्मी के बीच हुई बारिश से लोगों को बेहद राहत मिली है. करनाल में शाम होते ही जबरदस्त तूफान शुरू हो गया. जिसके चलते अलग-अलग सड़कों पर सैकड़ों पेड़ टूट कर धरती पर धराशाई हो गए. कई पेड़ों की बड़ी-बड़ी डाल सड़कों पर बिखरी पड़ी रही. जिससे लोगों को सड़कों पर आने-जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. पेड़ गिरने से कई जगह सड़क पर जाम की स्थिति बन गई. कई जगह सड़कों पर खड़ी कई गाड़ियों पर पेड़ टूटकर गिर गये. जिससे गाड़ियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं.



शहर में कई स्थानों पर तेज तूफान के चलते बिजली भी बाधित होने की खबर है. करनाल में तूफान के चलते दुपहिया वाहन चालकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. एक ओर बारिश ने गर्मी से राहत दी तो वहीं दूसरी तरफ तूफान से लोगों को परेशानी भी उठानी पड़ रही है. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते हरियाणा में आसमान पर बादल छाये हुए हैं. कई जिलों में गरज के साथ बरसात भी हुई है. फतेहाबाद में ओले भी गिरने की खबर है. इसके अलावा जिन जिलों में तापमान बहुत ज्यादा थे वहां भी बारिश के चलते तापमान में गिरावट देखी गई. पानीपत, कैथल, करनाल, सोनीपत में बूंदा बांदी हुई.


करनाल में तूफान के चलते सड़क पर पेड़ गिर गये.चंडीगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक अगले कई दिनों तक हरियाणा के कई जिलों में तूफान और बारिश की संभावना है. राजधानी चंडीगढ़ समेत उत्तर हरियाणा के जिलों पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल में अगले 5 दिन 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. वहीं कुछ जगहों पर बारिश और ओले गिरने की संभावना है. इन जिलों में अगले 24 मई तक बारिश की संभावना है. तेज हवा और बारिश के चलते लोगों को लू से राहत मिलेगी.


मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा में अगले तीन दिन बारिश के आसार हैं. वहीं दक्षिण पूर्व हरियाणा के जिलों महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, नूंह, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, पानीपत में अगल 5 दिन तक तेज हवाएं चलेंगी. हलांकि इन जिलों में बारिश का पूर्वानुमान नहीं जताया गया है. 23 और 24 मई को इन जिलों के कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है. अगले 5 दिन हरियाणा के इस हिस्से में हीट वेव से लोगों को राहत मिलेगी. इसके अलावा सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, जींद, भिवानी, चरखी दादरी में तूफान और बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.