Breaking News :

चोर के बैंक खाते को पुलिस ने किया सीज


जांजगीर। चंद्रपुर के कपड़ा व्यापारी के घर शातिर चोर पीछे के दरवाजे से घुसा और चाबी से आलमारी को खोलकर सोने, चांदी के जेवर सहित अन्य सामानों की चोरी कर ली। पुलिस ने सीसी टीवी फुटेज के आधार पर शातिर चोर की पहचान की और उसके भागने से पहले चंद्रपुर से 130 किमी दूर ओडिशा के खरिहार रोड से गिरफ्तार किया। चोर सुरेश महाणा चोरी के आरोप में कई बार जेल जा चुका है। वह फिलहाल जमानत में छुटा है। पुलिस को जांच के दौरान रायगढ़ के उसके बैंक खाते में दो लाख रुपए जमा होने की जानकारी मिली। उसे सीज करने की कार्रवाई पुलिस कर रही है। एसपी एमआर आहिरे ने बताया कि 11 जनवरी को चंद्रपुर के मुकेश देवांगन (38 साल) ने रिपोर्ट लिखाई थी कि 10-11 जनवरी की दरम्यानी रात किसी अज्ञात चोर द्वारा उनके घर अंदर घुसकर 8 नग सोने का बिस्कुट व 3 नग हार, 1 नग सोन की चेन, 2 कर्ण फूल वजनी 660 ग्राम व 30000 रुपए नगद सहित अन्य सामानों की चोरी की है। इधर मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस की टीम डॉग स्क्वायड की टीम के साथ मौके पर पहुंची और विशेष टीम गठित कर आसपास के लगे सीसी कैमरे का फुटेज खंगाला।



फुटेज के आधार पर संदेही की तलाश की जा रही थी। इधर मुखबिर की सूचना पर पुलिस की टीम ने संदेही पुसौर निवासी सुरेश महाणा को खरिहार रोड ओडिशा से पकड़ कर पूछताछ की गई। पूछताछ में उसने 10-11 जनवरी को चोरी करने की बात कही। पुलिस ने उसके कब्जे से 8 सोने की बिस्कुट वजन 500 ग्राम, नगद 20 हजार रुपए और वारदात में प्रयुक्त बाइक को जब्त किया। इसी तरह पुलिस उसके दोस्त संजय नगर चांपा निवासी डांगेश्वर देवांगन के पास से कुछ सामान बरामद किया कुछ सामानों को रायगढ़ के धनाजी झण्डे और कृष्णा प्रसाद के पास बेच दिया था।


एएसपी गायत्री सिंह ने बताया कि शातिर चोर सुरेश महाणा की निशानदेही पर उसके कब्जे से 8 सोने की बिस्कुट वजन 500 ग्राम, नगद 20 हजार रुपए और वारदात में प्रयुक्त बाइक को जब्त किया। इसी तरह पुलिस उसके दोस्त संजय नगर चांपा निवासी डांगेश्वर देवांगन के कब्जे से 3 नग सोने का हार, 1 नग सोने की चैन, 2 नग सोने का कर्ण और किरोड़ीमल नगर के कृष्ण प्रसाद सोनी और धनाजी झंडे के पास सोने के जेवर और गला हुए सोने का टुकड़ा कुल 298.33 ग्राम जब्त किया है।