Breaking News :

HR टीम के 100 से अधिक कर्मचारियों को निकाला,एलन मस्क के अधिग्रहण से पहले ट्विटर में बड़ी छटनी

ट्विटर ने आखिरकार अपने कर्मचारियों की संख्या में कटौती शुरू कर दी है। जब से एलन मस्क ने ट्विटर अधिग्रहण की घोषणा की है ट्विटर कर्मचारियों का भविष्य खतरे में है। नई रिपोर्टों के अनुसार माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ने अपनी टैलंट हंट टीम में 30 प्रतिशत की कटौती की है। इनमें अधिकांश भर्ती करने वाले और नए लोगों को कंपनी में नौकरी देने के लिए जिम्मेदार लोग शामिल हैं। ट्विटर ने 100 कर्मचारियों की छंटनी की पुष्टि की है।


वॉल स्ट्रीट जर्नल ने बताया है कि ट्विटर ने अपनी टैलेंट हंट टीम के लोगों के साथ अपने रास्ते अलग कर लिए हैं। कंपनी में करीब 100 लोगों की नौकरी चली गई है। छंटनी के हफ्तों बाद संभावित छंटनी की ओर इशारा करते हुए एलन मस्क ने कहा कि ट्विटर को स्वस्थ होने की जरूरत है। ट्विटर ने पहले लागत में कटौती के लिए हायरिंग फ्रीज की घोषणा की थी क्योंकि कंपनी मस्क द्वारा अपने अधिग्रहण को अंतिम रूप देने के लिए संघर्ष कर रही थी।


मस्क का ट्विटर अधिग्रहण अभी बाकी है क्योंकि टेस्ला के सीईओ ने प्लेटफॉर्म पर बॉट मुद्दों पर कई बार सौदे से बाहर निकलने की धमकी दी थी। एक अलग रिपोर्ट में इस सौदे को लेकर "गंभीर खतरे" बताया गया था।


मस्क ने जून में ट्विटर के कर्मचारियों के साथ अपनी पहली मुलाकात के दौरान कहा था कि कंपनी को आर्थिक रूप से स्वस्थ होने की जरूरत है और लागत भी कम करें। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, चर्चा के दौरान छंटनी की संभावना के बारे में पूछे जाने पर एलन मस्क ने कर्मचारियों से कहा, "अभी लागत राजस्व से अधिक है। यह एक अच्छी स्थिति नहीं है।"  जब कर्मचारियों ने भविष्य में संभावित छंटनी के बारे में उनसे पूछा तो उन्होंने कहा, "यह आर्थिक स्थिति पर निर्भर करता है। कंपनी को स्वस्थ होने की जरूरत है।"


ट्विटर पर सीनियर टेक्निकल रिक्रूटर के रूप में काम करने वाली इंग्रिड जॉनसन ने लिंक्डइन पर खुलासा किया कि ट्विटर में छंटनी के नवीनतम दौर ने उन लोगों को प्रभावित किया है जिन्होंने कई वर्षों तक कंपनी की सेवा की। उन्होंने लिखा, “ट्विटर छंटनी आज से शुरू हो गई है। एक दशक से अधिक समय से अपनी सेवा देने वाले आज अपनी नौकरी खो रहे हैं। यह वास्तव में कठिन दिन है। यह 31 मई को शुरू हुआ।”