Breaking News :

ज्यादा पैसे का लालच देकर मजदूरों को बनाया बंधक, परिजनों ने प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

महासमुंद: मानव तस्करी के नाम से कुख्यात महासमुन्द जिले में मजदूर को बंधक बनाकर मारपीट करने का मामला सामने आया है।  महासमुंद जिले के ग्राम नरतोरा के दो मजदूर को कर्नाटक में बंधक बनाया गया है। पीड़ित के परिजन प्रशासन से गुहार लगा रहे हैं। वहीं महासमुन्द के सासंद अधिकारी कि आपसी ताल मेल नहीं होना और रोजगार नहीं होने का परिणाम बता रहे हैं।

महासमुन्द जिले के ग्राम नरतोरा के देवनाथ गायकवाड उम्र 35 वर्ष एवं ललिता गायकवाड़ उम्र 34 वर्ष को रायपुर के पारस नायक अपने साथ काम के लिए कर्नाटक के मंतुर पोस्ट धनतुर जिला बगल कोट 2 माह पूर्व लेकर गया कुछ दिन तो ठीक रहा पर जहाँ ये मजदूर काम कर रहे हैं। वहाँ पर इनको बन्धक बनाकर काम कराया जा रहा है और इनके साथ मारपीट किया जा रहा है।

कलेक्टर से की शिकायत

पीड़ित मजदूर ने इसकी सूचना अपने परिजनो को दी तो परिजनों ने इसकी शिकायत 21 नवम्बर को पुलिस अधिक्षक एवं कलेक्टर में की। मामले मेंपीड़ित परिवार का कहना है कि उनके साथ मारपीट की जा रही है और उन्हें घर नहीं आने दिया जा रहा है। वहीं पुलिस के आला अधिकारी टीम गठित कर पीड़ितों को लाने की बात कर रहे हैं। महासमुंद के सांसद का कहना है कि श्रम विभाग द्वारा जागरुकता नहीं लाने के कारण ऐसी स्थिति निर्मित हो रही है।

वहीं इस पूरे मामले में यह बात सामने आ रही है कि अधिक पैसे की लालच देकर दलाल मजदूरों का पलायन करा रहे हैं और इन मजदूरो के साथ अत्याचार और मारपीट जैसी घटनाए भी सामने आती रहती है और प्रशासनीक अधिकारी का सिर्फ कार्यवाही के लिए रटा रटाया जवाब आता है।