Breaking News :

यूक्रेन में फंसे भारत के लोगों के लिए राहत की खबर,सुरक्षित निकालने के लिए रूस खारकीव में 6 घंटे तक युद्ध रोकने को तैयार

खारकीव में इंडियन स्टूडेंट्स को यूक्रेन सेना द्वारा मानव ढाल बनाने के रूस के आरोपों के बीच भारत के लोगों के लिए राहत की खबर है. खारकीव में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए रूस 6 घंटे तक युद्ध रोकने को तैयार हो गया है. यह गैप वहां फंसे भारतीय लोगों को सुरक्षित खारकीव से निकालकर यूक्रेन के आसपास के देशों के बॉर्डर तक पहुंचाने के लिए लिया गया है.

बता दें कि बुधवार रात भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रफति व्लादिमीर पुतिन से बात की थी. इस दौरान नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकालने का मुद्दा उठाया था. रूस के राष्ट्रपति ने पीएम को बताया था कि रूस हर संभव मदद करने को तैयार है. खारकीव में यूक्रेनी सेना भारतीय स्टूडेंट्स को मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं.



व्लादिमीर पुतिन ने पीएम मोदी से बातचीत के दौरान यह भरोसा दिलाया था कि इंडियन स्टूडेंट्स को वॉर जोन से सुरक्षित निकालकर उन्हें भारत भेजने के लिए सभी जरूरी निर्देश जारी किए गए हैं. रूसी सेना इस दिशा में हरसंभव कोशिश करेगी. उन्होंने भारतीय छात्रों के फौरन रेस्क्यू के लिए रूसी सेना द्वारा खारकीव से रूस तक एक सुरक्षित कॉरिडोर बनाने की भी बात कही थी. इसके अगले दिन ही रूस 6 घंटे तक युद्ध रोकने के लिए तैयार हो गया है. बता दें कि यूक्रेन के शहर खारकीव में अब भी हजारों स्टूडेंट्स के फंसे होने की सूचना है. बताया गया था कि भारतीयों को वहां से निकलने नहीं दिया जा रहा है.