Breaking News :

रथ यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री साय से पूर्व मुख्यमंत्री बघेल की हुई मुलाकात, संसदीय कार्य मंत्री तत्काल नियुक्त करने की मांग की…

रायपुर। भाजपा और कांग्रेस के बीच कितनी भी मुद्दों को लेकर मत-मतांतर हों, लेकिन दोनों ही पार्टियों के नेताओं में सौहार्द्रता बरकरार है, जो गायत्री नगर स्थित जगन्नाथ मंदिर में रथ यात्रा के आयोजन मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बीच नजर आया. मुलाकात के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंत्रिमंडल के खाली पदों की चर्चा करते हुए संसदीय कार्य मंत्री की नियुक्ति की बात कही. रथ यात्रा के उत्साह के बीच पत्रकारों से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से मुलाकात के संबंध में कहा कि मैं विष्णु देस वास से यही बोल रहा था कि तुरंत संसदीय कार्य मंत्री बना दीजिए. विधानसभा सत्र आ रहा है. उन्होंने कहा कि विधानसभा के पहले हो जाएगा. मैने उनसे कहा कि बाकी दूसरे विभाग आपके पास रह जाएंगे, लेकिन संसदीय कार्य मंत्री होना चाहिए. जिससे विधानसभा में हम लोग लगातार बात करते रहे.पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हम भगवान जगन्नाथ के रथ यात्रा में शामिल हुए. रायपुर में पिछले 10 साल से हम लोग यहां आ रहे हैं. विभार जी हमेशा यहां निमंत्रण देते हैं, और यहां हम लोगों का आना होता है. पिछले बार भी मेरे साथ डॉ. रमन सिंह रहते थे, और राज्यपाल भी रहते थे. भगवान जगन्नाथ का आशीर्वाद हम सबको मिलता है.

उन्होंने कहा कि इस समय भगवान जगन्नाथ से यही प्रार्थना है कि छत्तीसगढ़ में पानी की कमी दिखाई दे रही है, वर्षा कुछ कम हुई है. हम सब छत्तीसगढ़ के किसान रथ यात्रा के इंतजार करते हैं. भले उसके पहले पानी ना गिर हो, लेकिन रथ यात्रा के बाद पानी गिरे. फसल बढ़िया हो, यही हम प्रार्थना करते हैं.

बिजली कटौती को लेकर पूरे प्रदेश में 8 जुलाई से कांग्रेस के महा आंदोलन पर भूपेश बघेल ने कहा कि बिजली दर में लगातार वृद्धि हो गई है. चाहे बिजली उपभोक्ता हो, चाहे पंप कनेक्शन वाले हो, बिजली कब आएगी, उसका ठिकाना नहीं है, जाना निश्चित है. बिजली की लगातार कटौती हो रही है, किसान परेशान हैं, घरेलू उपभोक्ता भी परेशान हैं.

वहीं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रधानमंत्री की तुलना पंडित जवाहरलाल नेहरू से करने पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उसको चाटुकारिता करनी है. नया मुल्ला ज्यादा प्याज खाता है. सिंधिया जी अभी-अभी गए हैं, तो तारीफ करना लाजमी है. किसी भी कार्यकाल के पूरे कार्यकाल की तुलना नहीं की जा सकती है. आजादी के निर्माण कार्य उस समय जो नींव के पत्थर रखें, वह आज आईआईटी हो, आईआईएम हो, सारी चीज उसे समय नेहरू जी ने स्थापित किया है. वहीं आज इस नीव पर खड़ा होकर बढ़ा है, उसकी तुलना नहीं की जा सकती.

उन्होंने कहा कि नेहरू जी जब 500 सीट नहीं थी, तब भी 350 सीट जीत कर आते थे. तीनों कार्यकाल में यह उसे आंकड़े को शुरू भी नहीं पाए हैं. लोकप्रियता के मामले में भी मुकाबला नहीं, शिक्षा के मामले में भी कोई भी मुकाबला नहीं है. वह सब को लेकर चलते थे.

मानसून सत्र में विपक्ष कौन सा मुद्दा सदन में उठाएगी. इस सवाल पर पूर्व सीएम ने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब है. आए दिन हत्याएं, लूट, डकैती, आगजनी, दुर्घटनाएं हो रही है, इसके बाद भी कोई कंट्रोल नहीं है. भाजपा के छुटभैया नेता थाने में जाकर गुंडागर्दी कर रहे हैं, धमका रहे हैं. पुलिस की यह स्थिति पूरे प्रदेश में है. कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है.

वहीं किसानी की चर्चा करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि यह खेती-किसानी का समय है. पर्याप्त खाद-बीज भी नहीं है. बीज अंकुरित नहीं हो रहे हैं, यह भी शिकायत आ रही है. बीज मिल नहीं पा रहा है, किसान डीएपी मांग रहा है, तो उसे एनटीपी थमा दिया जा रहा है. यूरिया की भी शॉर्टेज है.