Breaking News :

अजब गजब: महंगी सब्जियों पर हाथ साफ कर रहे चोर, आलू टमाटर के बाद ये सब्जी ले उड़े शातिर

रायपुर. आसमान छू रहे सब्जियों के दाम के बीच ऐसी खबरें निकल के सामने आ रही है, जो लोगों को आश्चर्यचकित कर रही है. आमतौर पर 20 रुपए प्रति किलो मिलने वाला टमाटर इन दिनों 140 के पार चल रहा है. टमाटर के दाम बढ़ते ही चोरों के लिए अब टमाटर सॉफ्ट टारगेट बन गया है. टमाटर का स्टॉक करने वालों को अब और भी ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. कोरबा शहर के मानिकपुर क्षेत्र में सब्जी दुकानदार कैलाश चंद्र ठाकुर ने अपने घर में 5 कैरेट (125 किलो) टमाटर स्टॉक करके रखा था.11 जुलाई की रात एक कैरेट यानी 25 किलो टमाटर पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया है.

वहीं कुछ ऐसा ही मामला कर्नाटक में टमाटर के ट्रक को हाइजैक सुर्खियों में बना हुआ था. इसके पहले उत्तर प्रदेश के बागपत से मामला आया है, जहां पर किसानों के खेतों में लगी सब्जियों को चोरों ने पार कर दिया. पिछले साल कुछ ऐसा ही हाल नींबू को लेकर था. जब नींबू ने रिकॉर्ड तोड़ महंगाई के पंख लगा दिए थे. तब गाजियाबाद उत्तर प्रदेश में 70000 के नींबू की चोरी हो गई थी.

आलू, टमाटर के बाद लहसुन भी चोरी

कुछ दिन पहले गुजरात से भी सब्जियों की चोरी होने की खबरें सामने आई थी, जिसमें सब्जी व्यापारी कि शॉप से चोरों ने आलू से भरी 27 बोरियां चोरी कर ली. इसी तरह टमाटर की भी चोरी की खबरें आई थी. ताजा मामले में लहसुन की बोरियां चोरी की खबरें सामने आई है. यहां 92 हजार लहसुन चोर चुरा कर ले गए. हालांकि, कई मामलों में किसानों ने सब्जी चोरी होने का मामला थाने में दर्ज नहीं कराया है. अब सजगता बरतते हुए खुद ही अन्नदाता खेतों पर पहरेदारी कर रहे हैं. किसानों का कहना है कि, सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं, जिसकी वजह से चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं.