Breaking News :

इंग्लैंड को धक्का, 3 धुंआधार खिलाड़ियों का संन्यास, 1 तेज गेंदबाज, 1 ऑलराउंडर और 1 खूंखार ओपनर का बड़ा कदम

ई दिल्ली. पिछले हफ्ते भर में एक दो नहीं बल्कि तीन इंग्लिश क्रिकेटर ने खेल को अलविदा कहा है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने एक के बाद एक अपने तीन शानदार खिलाड़ियों के अलविदा कहा. सबसे पहले एशेज सीरीज के नायक और टेस्ट क्रिकेट में 600 से ज्यादा विकेट लेने वाले अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने संन्यास की घोषणा की तो उनके साथ ही इसी सीरीज में वापसी करने वाले ऑलराउंडर ने फिर से टेस्ट से रिटायर होने का फैसला लिया.

कुछ दिन ही बीते थे कि विस्फोटक ओपनर ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट को बाय बाय कर दिया.

इंग्लिश क्रिकेट में इस वक्त गजब का माहौल है. एक दम के तीन धुंआधार खिलाड़ियों ने अपने इस खेल को अलविदा कहना की घोषणा कर चौंकाया. एशेज सीरीज के आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को परेशान करने वाले तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने दशकों लंबे करियर का अंत करने की घोषणा की. इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 847 विकेट चटकाने वाले ब्रॉड के नाम टेस्ट में 604, वनडे में 178 जबकि टी20 में 65 विकेट दर्ज हैं. हालिया एशेज सीरीज के दौरान 22 विकेट चटकाते हुए ब्रॉड ने दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहते हुए करियर का आखिरी मैच खेला.

ब्रॉड के साथ ही एशेज से ही कप्तान बेन स्टोक्स और टीम मैनेजमेंट के कहने पर टेस्ट से संन्यास वापस लेते हुए खेले वाले ऑलराउंडर मोइन अली ने फिर से इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया. महज 1 सीरीज खेलने के लिए टेस्ट में वापस लौटे इस खिलाड़ी ने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि अब अगर कप्तान स्टोक्स उनके मैसेज करेंगे तो वह उसे डिलीट कर देंगे.

31 जुलाई को दो धुरंधरों के संन्यास से इंग्लैंड की टीम जैसे तैसे संभली थी कि 4 अगस्त को एक धाकड़ बैटर ने इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ने का फैसला ले लिया. अनुशासन की वजह से चर्चा में रहे विस्फोटक बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने क्रिकेट से सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया. भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप 2022 में धमाकेदार पारी खेल टीम को बाहर का रास्ता दिखाया था. हेल्स ने 11 टेस्ट, 70 वनडे और 75 टी20 इंटरनेशनल खेला. इस दौरान टी20 में 2074, वनडे में 2419 और टेस्ट में 573 रन बनाए. टी20 में हेल्स ने 1 जबकि वनडे में 6 शतक जमाए.