Breaking News :

बिलासपुर में झुनझुना प्रदर्शन, हवाई सुविधाओं की कमी से जन संघर्ष समिति नाराज

बिलासपुर 30 मई 2024 : हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति के आह्वान पर बिलासपुर में हवाई सुविधाओं की कमी, 4सी एयरपोर्ट की मांग व चारों महानगरों तक सीधी उड़ान के लिए चकरभाठा मुख्य बाजार से एयरपोर्ट तक झुनझुना लेकर प्रदर्शन किया गया। इसमें केंद्र व राज्य सरकार से कहा गया कि बिलासपुर के लोग बच्चे नहीं हैं, जो उन्हें झुनझुना पकड़ा दिया जाए। उन्हें यहां के एयरपोर्ट का वास्तविक व स्थायी विकास चाहिए।

बुधवार शाम को चकरभाठा में हुई नुक्कड़ सभा में वक्ताओं ने कहा कि एलायंस एयर कंपनी हो, राज्य या केंद्र की सरकार कोई भी बिलासपुर एयरपोर्ट की सुविधाओं के विस्तार तथा नई फ्लाइट की मांग को गंभीरता से नहीं ले रहा है। एलायंस एयर ने नया शेड्यूल जारी कर दिया है लेकिन आज तक किसी भी ट्रैवल साइट पर उसकी बुकिंग शुरू नहीं हुई है। बिलासपुर की जनता को बच्चा समझकर सरकार झुनझुना थमा रही है, जबकि पांच वर्षों से की जा रही अधिकांश मांगें पूरी नहीं हुई हैं।

महानगरों के लिए सीधी उड़ान तथा 4सी एयरपोर्ट की प्रमुख दो मांगें हैं, जो आज तक अधूरी हैं। रक्षा मंत्रालय से जमीन वापसी में देरी की जा रही है और एयरपोर्ट का डीपीआर भी नहीं बनाया जा रहा है। इसके अलावा महान  गरों तक सातों दिन सीधी उड़ान की मांग भी की गई है, जो पूरी नहीं की गई है। इन सभी की ओर ध्यान दिलाने के लिए यह प्रदर्शन किया गया है।

प्रदर्शन में बिल्हा, बोदरी व चकरभाठा से नानक रेलवानी, कृष्ण कुमार कौशिक, विजय शर्मा, राजकुमार गंगवानी, बिलासपुर से पूर्व संसदीय सचिव रश्मि सिंह, रिंकी शुक्ला, सीमा पांडेय अरविंद दीक्षित, प्रशांत मिश्रा, प्रमोद नायक चंद्रशेखर बाजपेयी, रविंद्र सिंह, महेश दुबे, बद्री यादव, सुदीप श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में नागरिक शामिल हुए।