Breaking News :

टीचर ने कपड़े उतारने के लिए किया मजबूर, छात्रा ने लगाई आग, हालत नाजुक ,सजा देने के तरीके पर बवाल


जमशेदपुर : स्कूल में बच्चो को सजा देने और अपमानित करने के तौर – तरीको को लेकर फिर बवाल मच गया है। एक टीचर ने छात्रा की तलाशी के लिए उसके कपडे उतरवाने के लिए सख्ती बरती। भरी क्लास रूम में उसने लड़की की ड्रेस उतरवाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोक दी। इसके बाद लड़की घर तो गई , लेकिन स्कूल का दोबारा मुँह न देखने के लिए आत्माहत्या का संकल्प लेकर। इसके बाद पीड़ित छात्रा ने खुद को आग के हवाले कर दिया। 


जमशेदपुर में परीक्षा के दौरान एक लड़की पर स्कूल चर लगातार कपड़े खोलने का दबाव बनाती रही, जिससे परेशान होकर लड़की ने खुद को आग लगा ली. इस छात्रा का डाइंग डिक्लरेशन लेने पहुंचे अधिकारी ने न्यूज़ टुडे को बताया कि , लड़की ने पुलिस को दिए एक बयान में कहा कि शिक्षिका ने उसे अपमानित किया और कक्षा से सटे एक कमरे में कपड़े उतारने के लिए कहा। वह ड्रेस में चिट ढूंढ रही थी। उनके मुताबिक , आग से छात्रा गंभीर रूप से झुल गई उसे उसके परिवार के सदस्य पास के अस्पताल ले गए और वह जिंदगी की जंग लड़ रही है। 


उन्होंने  कहा कि शिक्षिका के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच की जा रही है। पुलिस के अनुसार शिक्षिका ने परीक्षा के दौरान छात्रा की वर्दी में नकल सामग्री छिपाने का संदेह व्यक्त किया था। उधर पीड़ित छात्रा की मां ने भी कहा कि उनकी बेटी इस अपमान को सहन नहीं कर सकी , उसने स्कूल से लौटने के तुरंत बाद खुद को आग लगा ली। इधर न्यूज़ टुडे की तमाम कोशिशों के बाद भी आरोपी स्कूल प्रशासन और टीचर घटना को लेकर चुप्पी साधे रहे। फिलहाल घटना से आक्रोशित लोग स्कूल प्रशासन पर अपराध दर्ज करने की मांग कर रहे है। घटना के विरोध में सड़कों पर कई अभिभावक उतर आए है।