Breaking News :

अब बाजार में तहलका मचाने आ रही 5 दरवाजों वाली महिंद्रा थार, मारुति जिम्नी और फोर्स गुरखा को देगी टक्कर

महिंद्रा अब अपनी सबसे पॉपुलर गाड़ियों में से एक थार को नए अवतार में पेश करने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी पांच दरवाजों के साथ इसे बाजार में उतारेगी। कंपनी अब इस एसयूवी की सफलता को और भुनाना चाहती है। ऐसे में इसके 5 डोर वर्जन के लॉन्च होने के बाद इसकी लोकप्रियता में और उजाफा होने की उम्मीद है।


महिंद्रा थार 5 डोर वर्जन


नया महिंद्रा थार 5-डोर मॉडल नई स्कॉर्पियो-एन के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगा। और इसके जनवरी में 2023 ऑटो एक्सपो में थार 5-डोर मॉडल को पेश किए जाने की उम्मीद है।


इन गाड़ियों से होगी टक्कर


महिंद्रा थार 5 डोर वर्जन के बाजार में दस्तक देने के बाद इसकी टक्कर मारुति जिम्नी और फोर्स गुरखा से होगी। इन तीनों गाड़ियों का 5 डोर वर्जन 2023 में लॉन्च हो सकता है।


ऐसा होगा इंजन


महिंद्रा थार 5 डोर में 2.0 लीटर mStallion टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर mHawk टर्बो डीजल इंजन दिया जाएगा और जो क्रमश: 152 बीएचपी की पावर 320 न्यूटन मीटर टॉर्क के साथ ही 132 बीएचपी की पावर और 320 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेंगे। महिंद्रा थार 5 डोर में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देखने को मिल सकते हैं साथ ही इसमें 4X4 ड्राइवट्रेन भी होगा। थार 5 डोर मॉडल ज्यादा चौड़े टायर के साथ ही हल्के स्टीयरिंग व्हील्ज और बेहतर सस्पेंशन सेटअप से लैस होगा।



मौजूदा थार की कीमत


बाजार में मौजूदा महिंद्रा थार  3 डोर एसयूवी की सेल जबरदस्त बनी हुई है। इसकी कीमत 13.53 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप मॉडल के लिए 16.03 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है।