Breaking News :

नि:शुल्क भर्ती परीक्षा कोचिंग के लिए आयोजित हुआ टेस्ट परीक्षा


रायगढ़। वर्तमान में छत्तीसगढ़ शासन द्वारा विभिन्न विभागों में कई पदों के विभिन्न प्रकार के बम्पर पद विज्ञापित किये गए हैं, जिनके फॉर्म भरने की प्रक्रिया वर्तमान में जारी है। सामान्य तौर में जो बच्चे संपन्न नही होते या पारिवारिक परेशानियों के कारण कोचिंग के लिए बड़े शहरों में नही जा पाते या अपने शहर से बाहर नहीं जा पाते हैं एवं उचित अवसर का लाभ नही ले पाते है, ऐसे बच्चों को एक बेहतर अवसर देने के लिए रायगढ़ कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देशन एवं सीईओ जिला पंचायत अबिनाश मिश्रा के मार्गदर्शन में जिले के सभी 7 विकासखण्डों में नि:शुल्क कोचिंग कक्षायें संचालित की जा रही है।


वर्तमान में सहायक शिक्षक, शिक्षक एवं हॉस्टल अधीक्षक भर्ती परीक्षाओं की तैयारी के लिए जिला प्रशासन रायगढ़ के द्वारा नि:शुल्क कोचिंग कक्षाएं जिले के सभी 07 विकास खंडों में प्रारंभ की गई है, परीक्षाओं की तैयारी विषय-विशेषज्ञ शिक्षकों के द्वारा अध्यापन कार्य कराया जा रहा है। साथ ही शनिवार और रविवार को दो दिवस टेस्ट परीक्षाएं भी आयोजित की जा रही है ताकि परीक्षार्थियों को अपने स्तर का पता चल सके। इसी क्रम में 21 मई 2023 को चयन परीक्षा की तैयारी के लिए टेस्ट परीक्षा आयोजित की गई, यह टेस्ट परीक्षा प्रत्येक शनिवार और रविवार को आयोजित की जाएगी।



जिला स्तर के संयोजक श्री भुवनेश्वर पटेल एपीसी समग्र शिक्षा ने बताया कि इसके लिए जिला स्तर पर समन्वयक श्री मनोज पटेल को बनाया गया है, जिनसे नि:शुल्क कोचिंग कक्षाओं के संचालन एवं विस्तृत जानकारी के लिए उनके मोबाइल नंबर +91-7000121474 पर सम्पर्क किया जा सकता है, साथ ही विकासखण्ड स्तर पर आप जनपद पंचायत कार्यालय, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के साथ जिला ग्रंथालय रायगढ़ एवं विकासखण्डों में संचालित यूथ सेंटर प्रभारी से जानकारी प्राप्त कर फ्री रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है एवं जिला प्रशासन के संचालित नि:शुल्क कोचिंग का लाभ ले सकते है।