Breaking News :

ईश्वर निकला इरशाद, लड़की को प्रेम जाल में फंसाकर बर्बाद की जिंदगी


लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इरशाद नाम के युवक ने अपनी पहचान बदलकर एक लड़की को प्रेम जाल में फंसाया. इसके बाद उसके साथ शारीरिक शोषण किया. आरोपी ने हिंदू रीति-रिवाज से लड़की से शादी की. इसके बाद धर्मांतरण करके मौलाना के सामने ले जाकर निकाह करवा दिया. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के नाका थाना क्षेत्र में रहने वाले पीड़िता के पिता ने पुलिस को बताया कि आरोपी युवक घर के पास एक मकान में किराए पर रहता था. वह अपने हाथ में कलावा बांधता था. उसने अपना नाम ईश्वर बताया था. धीरे-धीरे उसने बेटी से दोस्ती कर ली और बातचीत होने लगी. आरोपी ने पहले हिंदू रीति रिवाज से लड़की से शादी की. इसके बाद वह उसे अपने साथ ले गया और जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया.

पीड़िता के पिता ने कहा कि कुछ महीने पहले आरोपी बेटी को बहला-फुसलाकर ले गया. इसके बाद काफी खोजबीन की, लेकिन कुछ भी पता नहीं चला. इसके बाद उसके बारे में पता चला कि उसका नाम ईश्वर नहीं इरशाद था. यह भी पता चला कि उसने मौलाना के जरिए बेटी का धर्म परिवर्तन करवा दिया और मुस्लिम नाम रख दिया है. पीड़िता के पिता का कहना है कि बेटी कई दिन से गायब है. पुलिस के पास केस दर्ज करवा दिया है. उसकी तलाश की जा रही है.
डीसीपी अपर्णा रजत कौशिक के मुताबिक, इस पूरे मामले पर पीड़ित परिवार की तरफ से तहरीर देने के बाद केस दर्ज किया गया है. इसमें कई आरोप लगाए गए हैं. आरोपी युवक की तलाश की जा रही है. मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगाने के बाद जांच की जा रही है. जल्द ही इस मामले में कार्रवाई की जाएगी.