Breaking News :

किसान से लूट: बाइक सवार युवकों ने किसान से की मारपीट और पैसा लेकर भागे, पुलिस ने चंद घंटे के अंदर 4 आरोपियों को पकड़ा


रायपुर। पैसा लेकर अपने घर जा रहे किसान के साथ हुई लूटपाट मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। चंद घंटे के भीतर आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गए। 4 आरोपियों ने मिलकर किसान से 90 हजार की लूट की थी। मामला रायपुर के गोबरा नवापारा क्षेत्र का है।


मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी नवीन साहू बसना निवासी का हारवेस्टर का काम धान कटाई के लिए जिला धमतरी के ग्राम बेलौदी में चल रहा हैं। प्रार्थी 28 मई को धान कटाई का पैसा लेकर आ रहा था। इसी दौरान ग्राम कुर्रा के पास पीछे से 2 व्यक्ति मोटर साइकिल में आये और प्रार्थी से मारपीट की जिससे उसका मोटर सायकल लड़खड़ा गया। इसके बाद दोनों व्यक्ति प्रार्थी को अपनी मोटरसाइकिल में बैठाकर रोड के किनारे ले गये और मारपीट करने लगे। वहीं अन्य 2 साथियों को बुलाकर मारपीट करते हुए प्रार्थी के पास रखें नगदी रकम 90 हजार रूपये और 1 मोबाईल फोन को लूट कर भाग गये।


रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद पुलिस ने पतासाजी करना शुरु किया। घटना में शामिल बाइक की पहचान ग्राम कुर्रा गोबरानवापारा निवासी घनश्याम साहू के रूप में की गई। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घनश्याम साहू की पतासाजी कर पकड़कर कड़ाई से पूछताछ करने पर घनश्याम साहू द्वारा अपने साथी हीरू राम नागरची, पुण्यवीर साहू एवं खिलेश्वर घृतलहरे के साथ मिलकर लूट की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।


आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट की नगदी रकम 85,500 रूपये, 1 नग मोबाईल फोन तथा घटना में प्रयुक्त 01 नग दोपहिया वाहन जुमला कीमती लगभग 1,50,000/- रूपये जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।


गिरफ्तार आरोपी


01. घनश्याम साहू पिता राजू साहू उम्र 20 साल निवासी ग्राम कुर्रा थाना गोबरानवापारा रायपुर।


02. हीरू राम नागरची पिता प्रकाश कुमार नागरची उम्र 18 साल निवासी महामाया पारा ग्राम कुर्रा थाना गोबरानवापारा रायपुर।


03. पुण्यवीर साहू पिता अम्बर साहू उम्र 18 साल निवासी गौठान पारा ग्राम कुर्रा थाना गोबरानवापारा रायपुर।


04. खिलेश्वर धृतलहरे पिता बाबूलाल घृतलहरे उम्र 21 साल निवासी सतनामी पारा ग्राम कुर्रा थाना गोबरानवापारा रायपुर।