Breaking News :

इस कम्पनी ने लॉन्च की शानदार स्कूटर, स्मार्ट चाबी के साथ ही चोरी होने से बचाएगा ये फीचर,जानें कीमत


Honda मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने भारतीय बाजार में ऑल-न्यू OBD2 आधारित 2023 Activa 125 स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। स्कूटर को पांच कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। जिसमें पर्ल नाइट स्टार्ट ब्लैक, हैवी ग्रे मेटैलिक, रिबेल रेड मेटैलिक, पर्ल प्रेशियस व्हाइट और मिड नाइट ब्लू मेटैलिक जैसे रंग शामिल हैं। नई अपडेटेड Activa 125 को चार वेरिएंट्स में बेचा जाएगा- ड्रम, ड्रम एलॉय, डिस्क और एच-स्मार्ट जो नया टॉप-ऑफ-द-लाइन-अप वेरिएंट है। इसकी कीमतें 78,920 रुपये से शुरू होती हैं और 88,093 रुपये तक जाती हैं। दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं।


इंजन और पावर

Honda Activa 125 अब OBD2 के अनुरूप है। इसमें वहीं 125 सीसी, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिलता है। यह इंजन 6,250 आरपीएम पर 8.19 बीएचपी का पावर और 5,000 आरपीएम पर 10.4 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें एक आइडल स्टार्ट/स्टॉप फीचर भी है जो स्कूटर के माइलेज को बढ़ाने में मदद कर सकता है। होंडा अपने वाहन के माइलेज को और बढ़ाने के लिए नए फ्यूल-एफिशिएंट टायरों का भी इस्तेमाल कर रही है। इंजन ईएसपी फीचर के साथ आता है जिसमें कई फंक्शन हैं, जिसमें साइलेंट स्टार्ट जैसा फीचर भी शामिल है।


शानदार फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो, नई Honda Activa 125 स्कूटर में एक साइड-स्टैंड कट-ऑफ स्विच, एक एक्सटर्नल फ्यूल फिलर कैप, एक ओपन ग्लोवबॉक्स और एक एलईडी पोजीशन लैंप के साथ एक एलईडी हेडलैंप मिलते हैं। छोटी डिजिटल स्क्रीन रीयल-टाइम माइलेज, कितनी दूरी में तेल खत्म हो जाएगा, फ्यूल गेज, औसत माइलेज और समय जैसी कई जानकारी डिस्प्ले कर सकती है।


स्मार्ट फंक्शन

स्कूटर का टॉप-एंड वेरिएंट एक स्मार्ट चाबी के साथ आता है जो स्मार्ट फाइंड, स्मार्ट सेफ, स्मार्ट अनलॉक और स्मार्ट स्टार्ट जैसे कई फंक्शन के साथ आता है। पार्किंग में स्कूटर को खोजने के लिए स्मार्ट चाबी का इस्तेमाल किया जा सकता है। जब आंसर बैक बटन दबाया जाता है और स्कूटर 10 मीटर की सीमा के भीतर होता है तो टर्न इंडिकेटर दो बार ब्लिंक करता है।


ये फीचर चोरी होने से बचाएगा

स्कूटर से चाबी के 2 मीटर के दायरे से आगे जाते ही एंटी-थेफ्ट सिस्टम इमोबिलाइजर को ऑटोमैटिक तरीके से चालू कर देता है। स्कूटर में चाबी लगाने के लिए पहले की तरह कोई कीहोल नहीं दिया गया है। इसके बजाय, एक नॉब है जिसका इस्तेमाल इग्निशन को चालू करने और इंजन को स्टार्ट / बंद करने के लिए किया जा सकता है। यदि चाबी स्कूटर के 2 मीटर के दायरे के भीतर है, तो मालिक नॉब को घुमाकर सीट, फ्यूल कैप और हैंडल को खोल सकता है।