Breaking News :

आज फिर इन जिलों के लिए अलर्ट, राजस्थान के कई जिलों में बारिश जारी


जयपुर: राजस्थान में मानसून की सक्रियता के चलते बारिश का यह दौर आगामी तीन दिन तक जारी रहने की संभावना है. आज भी राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के कई स्थानों पर सुबह से ही रिमझिम तो कभी हल्की बारिश का दौर जारी है. वहीं लगातार दो दिन से जारी बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट आई है. मौसम विशेषज्ञों का कहना है, इस लो-प्रेशर सिस्टम का असर राजस्थान में आज भी बना रहेगा. प्रदेश के पूर्वी हिस्सों के कई जिलों में आज तेज बारिश के आसार हैं.


 वहीं पश्चिमी राजस्थान में अब बारिश का असर बेहद कम हो गया है. हालांकि, पूर्वी राजस्थान के जिलों में मौसम का असर बना हुआ है. इसके चलते कई जिलों में बारिश होनी है. हालांकि अब मानसून अपने अंतिम दौर में है. माना जा रहा है कि अगले दो-चार दिनों में बारिश का प्रभाव कम होने के साथ मानसून विदाई ले लेगा. बारिश का येलो अलर्ट जारी किया: मौसम विभाग ने अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड, झुंझुनूं, करौली, कोटा, सीकर, टोंक चूरू, नागौर जिलो के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं इससे पहले राजस्थान में मानसून की सक्रियता के चलते शुक्रवार को राज्य के कई जिलों में कल से बारिश हो रही है. जयपुर, अलवर, कोटा, सीकर, चूरू जिले में शुक्रवार को सुबह से रूक-रूक कर बारिश का दौर जारी है.


बारिश के चलते अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई: प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश के चलते अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. शुक्रवार को राज्य के सभी प्रमुख जिलों में अधिकतम तापमान 38.9 डिग्री सेल्सियस से लेकर 25.6 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. वहीं गुरुवार रात का तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस से लेकर 22.2 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया.