Breaking News :

छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए कांग्रेस सरकार के पांच सबसे बेहतरीन काम पूरे भारत में दोहराएंगे : राहुल गांधी

रायपुर, 29 अक्टूबर :कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में किसानों के लिए लागू की गई पांच योजनाओं को लेकर रविवार को कहा कि इस मॉडल को पूरे भारत में दोहराया जाएगा।राहुल शनिवार से चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर हैं। वह रविवार को राजनांदगांव और कवर्धा निर्वाचन क्षेत्रों में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।कांग्रेस के पदाधिकारियों ने बताया कि राहुल ने रविवार सुबह रायपुर के करीब कठिया गांव का दौरा किया और धान की फसल की कटाई में किसानों तथा मजदूरों की मदद की।

इस दौरान उन्होंने किसानों से बातचीत भी की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव और अन्य नेता भी राहुल के साथ मौजूद थे।पार्टी ने धान के खेत में काम कर रहे किसानों के साथ राहुल की तस्वीरें भी जारी की हैं।राहुल ने यही तस्वीरें अपने ‘एक्स’ हैंडल पर पोस्ट कीं और लिखा, ”किसान खुशहाल तो भारत खुशहाल! छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए कांग्रेस सरकार के पांच सबसे बेहतरीन काम, जिन्होंने उन्हें भारत में सबसे खुशहाल बनाया, 1-धान पर एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) 2,640 रुपये प्रति क्विंटल, 2-26 लाख किसानों को 23,000 करोड़ रुपये की इनपुट सब्सिडी, 3-19 लाख किसानों का 10,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ, 4-बिजली का बिल आधा, 5-पांच लाख कृषि मजदूरों को 7,000 रुपये प्रति वर्ष। एक ऐसा मॉडल, जिसे हम पूरे भारत में दोहराएंगे।”

ये सभी योजनाएं 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद भूपेश बघेल सरकार ने शुरू की थीं।छत्तीसगढ़ की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में सात और 17 नवंबर को मतदान होगा। वोटों की गिनती तीन दिसंबर को की जाएगी।