Breaking News :

राजीव युवा मितान क्लब की कार्यकारिणी समिति की बैठक सम्पन्न

रायपुर, 09 फरवरी 2023: मुख्य सचिव  अमिताभ जैन की अध्यक्षता में आज यहां मंत्रालय महानदी भवन में राजीव युवा मितान क्लब योजना की कार्यकारिणी केन्द्रीय समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में राजीव युवा मितान क्लब की नियमावली में संशोधन पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में अपर मुख्य सचिव खेल एवं युवा कल्याण मती रेणुजी पिल्ले भी शामिल हुई।

 बैठक में खेल एवं युवा कल्याण विभाग के अधिकारियों ने राजीव युवा मितान क्लब की नियमावली के वर्तमान प्रावधानों की जानकारी प्रस्तुत की। इसी प्रकार से क्लब के वित्तीय नियमों के पालन एवं सुसंगत पंजियों का संधारण सुनिश्चित करने का प्रावधान प्रस्तावित किया गया। इसी प्रकार से क्लब में शिक्षा, खेल, समाज सेवा, कौशल विकास, पर्यावरण संरक्षण में उच्च योग्यता रखने वाले युवाओं को प्राथमिकता देने का प्रस्तावित प्रावधान के बारे में सदस्यों ने अपने विचार रखें।

बैठक में राजीव युवा मितान क्लब योजना हेतु खेल एवं युवा कल्याण विभाग के बजट मंे स्वीकृत राशि में से एक निश्चित राशि प्रशासकीय व्यय हेतु रखने और शेष राशि मुख्यमंत्री जी की अध्यक्षता में गठित शासी निकाय के निर्देश पर संचालक खेल एवं युवा कल्याण के द्वारा सभी जिला कलेक्टरों को राजीव युवा मितान क्लब की जिला स्तरीय समिति के बैंक खाते में अंतरित करने का प्रावधान प्रस्तावित किया गया। इसी तरह से राजीव युवा मितान क्लब द्वारा अनुदान राशि का व्यय करने वित्तीय नियमों का पालन कर राशि का आहरण तब तक नहीं किया जाएगा, जब तक की तत्काल भुगतान आवश्यक ना हो।

बैठक में अन्य प्रस्तावों पर विस्तार से चर्चा की गई। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित इस बैठक में खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सचिव  एन.एन. एक्का, जनसम्पर्क विभाग के सचिव  सिद्धार्थ कोमल परदेशी, विशेष सचिव नगरीय प्रशासन  अयाज तम्बोली, वित्त विभाग की विशेष सचिव मती शीतल शाश्वत वर्मा, संचालक पंचायत  कार्तिकेय गोयल, प्रभारी अधिकारी राजीव युवा मितान क्लब मती रानू साहू, संचालक खेल एवं युवा कल्याण मती श्वेता सिन्हा, संयुक्त सचिव खेल एवं युवा कल्याण  जी.एल. सांकला सहित समिति के अन्य सदस्य शामिल हुए।