Breaking News :

भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने विराट कोहली को लेकर कही बड़ी बातें , देखें पूरी रिपोर्ट

भारत के व्हाइट बॉल फॉर्मेट के नए कप्तान रोहित शर्मा रविवार से एक नई शुरुआत करने जा रहे हैं. रोहित शर्मा फुल टाइम कप्तान बनने के बाद पहली बार वनडे सीरीज में टीम इंडिया की अगुवाई करेंगे. लंबे वक्त तक विराट कोहली ने ये जिम्मेदारी उठाई, लेकिन अब चीज़ें बदल गई हैं. रोहित शर्मा ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की और अपने प्लान को सभी के सामने रखा.

भारतीय टीम के व्हाइट बॉल फॉर्मेट खेलने के तरीके पर सवाल खड़े हुए हैं, इसपर रोहित शर्मा से भी उनकी राय मांगी गई. रोहित शर्मा ने साफ कहा है कि हमें ज्यादा कुछ बदलने की जरूरत नहीं हैं, सिर्फ परिस्थिति के हिसाब से कुछ बदलाव करने होंगे. हमने पिछले कुछ वक्त में बेहतरीन क्रिकेट खेला है, सिर्फ एक सीरीज़ हार से पैनिक करने की जरूरत नहीं है. कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि हमारा वनडे क्रिकेट में जीत का प्रतिशत बेहतर है, अगर हमें कुछ बदलाव की जरूरत लगती है तो हम ज़रूर करेंगे. लेकिन हमें अचानक से ही दूसरी टीमों की तरह खेलना शुरू नहीं करना है, हमारा तरीका अलग है. लेकिन अगर कुछ नया और अलग करना पड़ता है, तो हम उसके लिए तैयार हैं.
विराट कोहली अब टीम इंडिया में पूर्व कप्तान और एक बल्लेबाज की हैसियत से खेलेंगे, ऐसे में वह टीम इंडिया के अहम खिलाड़ी हैं. नए कप्तान रोहित शर्मा का कहना है कि विराट कोहली ने जहां से चीज़ें छोड़ी हैं, हमारा काम उन्हें ही आगे ले जाने का है. हर किसी को अपना रोल पता है, बहुत कुछ बदलाव नहीं हुआ है. बस हमें हालात के हिसाब से खेलना होगा, मुझे बहुत बड़ा बदलाव करने की जरूरत नहीं है.
भारत को अगले एक साल में दो वर्ल्डकप खेलने हैं, एक टी-20 और दूसरा वनडे का वर्ल्डकप. कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे टीम को लेकर कहा कि कुछ लड़के ऐसे हैं जिन्होंने ज्यादा वनडे नहीं खेले हैं. ऐसे में उन्हें पूरा सपोर्ट किया जाएगा, हमारे पास वक्त है और आने वाले वक्त में काफी चीज़ों पर काम किया जाएगा. अगर ये काम नहीं करता है, तो हमारे पास प्लान-बी हमेशा है. रोहित शर्मा ने कहा कि हमारे टॉप बल्लेबाजों ने लगातार परफॉर्म किया है, ऐसे में जो भी परफॉर्म करता रहेगा उसे लगातार मौका दिया जाएगा. क्योंकि अभी शिखर धवन, ऋतुराज को कोरोना हो गया है तो हम ईशान किशन को पहले मैच में मौका दे रहे हैं. वहीं, फिनिशर के रोल को लेकर रोहित शर्मा ने कहा कि ये बहुत जरूरी चीज़ है, एमएस धोनी और हार्दिक पंड्या ने बेहतर काम किया था लेकिन अब आगे देखने होगा. आपको बता दें कि भारत को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी-20 मैच की सीरीज खेलनी है. टीम इंडिया के लिए ये एक तरह से घरेलू सीजन की शुरुआत है. इन दो बड़ी सीरीज के बाद श्रीलंका की टीम भी भारत आएगी, जिसके खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. माना जा रहा है कि टीम इंडिया को तभी नया टेस्ट कप्तान भी मिल सकता है.