Breaking News :

खारकीव में गोलीबारी में भारतीय छात्र की मौत पर क्रेन्द्र सरकार पर भड़के सांसद, कुछ मंत्रियों को भेजकर दिखावा करने से बेहतर होता कि सरकार समय पर वहां से सभी छात्रों को भारत लेकर आ जाती.

यूक्रेन रूस के युध्द का आज सातवा दिन है और ये तबाही मजर कम होने का नाम नही ले रही है। इसी लड़ाई के दौरन खारकीव में गोलीबारी में कल एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है. जिसके  बाद तमाम सियासी दलों ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. नागौर सांसद और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने कहा कि यदि केंद्र सरकार समय रहते सचेत होकर यूक्रेन से भारतीय छात्रों की निकासी कर लेती, तो आज हजारों की जान पर संकट नहीं मंडराता. 


सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि अब तक 2000 से भी कम छात्रों को वहां से भारत लाया गया, जबकि यूक्रेन के अलग-अलग हिस्सों में 20 हजार से ज्यादा छात्र राजस्थान सहित अन्य राज्यों के हैं. उन्होंने कहा कि, यूक्रेन में भारत के एक छात्र की मृत्यु हो जाना भी केंद्र की नाकामी का हिस्सा है, क्योंकि सरकार उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों के चुनाव में व्यस्त थी


सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि, ''केंद्र ने यूक्रेन में फंसे भारत के छात्रों के जीवन से ज्यादा महत्वत्वपूर्ण चुनाव को समझा.'' उन्होंने कहा कि, हालात बिगड़ने के बाद यूक्रेन के सीमावर्ती देशों में केंद्र के कुछ मंत्रियों को भेजकर दिखावा करने से बेहतर होता कि सरकार समय पर वहां से सभी छात्रों को भारत लेकर आ जाती.