Breaking News :

छत्तीसगढ़ : शिक्षक एवं अन्य स्कूल कर्मचारीयों को महीनों से नहीं मिल रहा वेतन , शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन , देखें पूरी खबर

रायपुर।   शिक्षक एवं अन्य स्कूल कर्मचारीयों को पिछले सात माह से वेतन नहीं मिला है. शासकीय अनुदान प्राप्त शिक्षक कर्मचारी संगठन ने अपनी आठ सूत्रीय माँगों को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री को अपनी पीड़ा से अवगत कराया है. शासकीय अनुदान प्राप्त शिक्षक कर्मचारी संगठन के बसन्त तंबोली ने बताया कि आठ सूत्री माँगो को लेकर आज स्कूल शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपा गया है. इसमें आवंटन के अभाव में अगस्त 2021 से अब तक हायर सेकेंडरी स्कूलों में वेतन का भुगतान नहीं होने, सातवें वेतनमान के दो किश्त का भुगतान आज तक नहीं होने, 2018 के बाद सेवानिवृत्त शिक्षकों एवं कर्मचारियों को ग्रेज्युटी का भुगतान आवंटन के अभाव में नहीं होने की बात कही.

इसके अलावा हायर सेकेंडरी स्कूलों के शिक्षकों एवं कर्मचारियों को अवकाश नकदीकरण का भुगतान नहीं होने, दो वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके प्रदेश के 138 शिक्षाकर्मियों का संविलियन नहीं होने, शिक्षक अनुदान संवर्ग के शिक्षकों एवं कर्मचारियों को समतुल्य वेतन का लाभ नहीं मिलने, शिक्षक अनुदान सवालों का पदनाम परिवर्तन नहीं होने और नई भर्ती पर रोक लगने के कारण विद्यालयों में पढ़ाई के प्रभावित होने की बात शामिल है.