Breaking News :

आदिपुरुष के पोस्टर पर नया विवाद, बिना जनेऊ के श्रीराम, मां सीता की मांग में सिंदूर नहीं देख लोगों ने जताई आपत्ति



. प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म 'आदिपुरुष' का रामनवमी के मौके पर नया पोस्टर रिलीज किया गया था। जहां एक और श्रीराम-सीता के किरदार में लोगों ने प्रभास और कृति को खूब पसंद किया, वहीं कई यूजर्स इस पोस्टर पर आपत्ति जताते नजर आए। वहीं, हाल ही में मुंबई के साकीनाका पुलिस स्टेशन में एक शख्स ने 'आदिपुरुष' के डायरेक्टर ओम राउत और प्रोड्यूसर भूषण कुमार के खिलाफ हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करवाई है।



आदिपुरुष के पोस्टर के खिलाफ शिकायत में संजय दीनानाथ तिवारी नाम के शख्स ने कहा कि मेकर्स ने हिंदू धर्म ग्रंथ रामचरितमानस के पात्रों को अनुचित वेशभूषा में दर्शाया है, जिसके कारण हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। इस मामले में शिकायतकर्ता ने पुलिस से 'आदिपुरुष' के मेकर्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 (ए), 298, 500 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। संजय दीनानाथ ने अपनी शिकायत में बताया कि फिल्म 'आदिपुरुष' हिंदुओं के पवित्र धर्म ग्रंथ 'रामचरितमानस' के मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के जीवन पर बनाई गई है और सनातनी कई युगों से श्रीराम के चरित्रार्थ का अनुसरण करते नजर आ रहे हैं।



शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि 'आदिपुरुष' के नए पोस्टर में भगवान श्रीराम बने प्रभास को बगैर जनेऊ धारण किए दिखाया गया है। वहीं, मां सीता को भी बिना सिंदूर के दिखाया गया है, जो कि गलत है। शिकायतकर्ता ने कहा कि बॉलीवुड के फिल्म निर्माता जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं, जिससे वह सनातन धर्म का अपमान कर सकें। यह बहुत ही निंदनीय है। 'आदिपुरुष' के पोस्टर ने हिंदू धर्म का अपमान किया है, जिसके कारण भविष्य में भारत के विभिन्न राज्यों में लॉ एंड ऑर्डर खतरे में पड़ सकता है।