Breaking News :

कांग्रेस के घोषणा पत्र में युवाओं के लिए खुला पिटारा, रोजगार को लेकर किया बड़ा वादा

जयपुर। राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी की ओर से आज मंगलवार 21 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए राजधानी जयपुर से अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए जनता के सामने आज अपना घोषणा पत्र जारी किया।

Rajasthan Manifasto For Youth 2023: इस दौरान घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि कांग्रेस की ओर से जो 7 गारंटी दी गई हैं वे उनकी प्राथमिकता रहेंगी। आगे जोशी ने कहा, लोगों को महंगाई से राहत देने के लिए हमने पहले 10 गारंटी योजनाएं जारी की थीं। अब हम 2030 का विजन लेकर आगे बढ़ रहे हैं। हमारे इस घोषणा पत्र में किसानों और युवाओं के लिए कई बड़ी घोषणाएं की गई है।

युवा और रोजगार

Rajasthan Manifasto For Youth 2023: पांच वर्षों में 10 लाख रोजगार के अवसर सृजित करेंगे, जिसमें से 4 लाख सरकारी नौकरियों में भर्ती करेंगे। पंचायत स्तर पर भर्ती के लिए एक नई योजना लाएंगे जिसमें इन कर्मचारियों को धीरे-धीरे सरकारी रिक्तियों के साथ विलय करके जमीनी स्तर पर युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करेंगे। बेरोजगार युवाओं को रोजगार सम्बन्धी समस्या के समाधान हेतु ‘TOLL FREE CALL CENTER’ के साथ-साथ ‘e-Employment Exchange’ की सुविधा आरंभ करेंगे ।