Breaking News :

चौथे टी20 से बाहर होंगे ये दो खिलाड़ी! क्या रोहित शर्मा आज इन प्लेयर्स को प्लेइंग XI में मौका देकर खेलेंगे मास्टर स्ट्रोक?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5टी20 मैच की सीरीज का चौथा मुकाबला फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में खेला जाना है। इस सीरीज में टीम इंडिया ने मेजबानों पर 2-1 की बढ़त बना रखी है और यूएस में खेले जाने वाले इस मुकाबले के जरिे भारत की नजरें सीरीज पर कब्जा करने पर होगी। रोहित शर्मा इसके लिए टीम में दो बड़ा बदलाव कर सकते हैं। एक बदलाव बल्लेबाजी में होगा तो दूसरा गेंदबाजी में। रोहित चौथे टी20 से उन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाएंगे जिनका परफॉर्मेंस अभी तक इस सीरीज में अच्छा नहीं रहा है।


यह दो खिलाड़ी श्रेयस अय्यर और आवेश खान हो सकते हैं। श्रेयस अय्यर ने अभी तक इस सीरीज में खेले तीन मुकाबलों में 0, 10 और 24 रन बनाए हैं। ऐसा नहीं कि तीनों पारियों में तेजी से रन बनाने के प्रयास में अय्यर ने अपना विकेट खोया हो। तीनों इनिंग में उनका स्ट्राइकरेट 100 से कम का ही रहा है। 


वहीं दूसरे बाहर होने वाले खिलाड़ी आवेश खान हो सकते हैं। आवेश खान को पहले टी20 में मौका नहीं मिला था, मगर जब रोहित ने देखा कि विंडीज में तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही है तो उन्होंने दूसरे टी20 से रवि बिश्नोई की जगह आवेश खान को मौका दिया। आवेश खान ने दूसरे टी20 में 2.2 ओवर में 31 रन लुटाए और आखिरी ओवर में वह टीम इंडिया की हार का कारण बने, वहीं तीसरे टी20 में इस गेंदबाज ने 15.70 की इकॉन्मी से 3 ओवर में 47 रन खर्च किए।


इस वजह से चौथे टी20 में रोहित शर्मा श्रेयस अय्यर और आवेश खान की जगह संजू सैमसन और हर्षल पटेल को मौका देकर मास्टर स्ट्रोक खेल सकते हैं। सैमसन को केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में लाया गया है। इस खिलाड़ी ने अपने पिछले तीन टी20 मुकाबलों में 39, 18 और 77 रन बनाए हैं। यह एकमात्र अर्धशतकीय पारी उनके बल्ले से आयरलैंड के खिलाफ निकली थी।


वहीं हर्षल पटेल की बात करें तो वह अपनी गेंदबाजी में विविधता के कारण विकेट टेकिंग ऑपशन माने जाते हैं। क्रिकेट के गलियारों में बातें चल रही है कि उनका टी20 वर्ल्ड कप खेलना भी तय है ऐसे में रोहित एशिया कप से पहले इस खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं।



भारत की संभावित प्लेइंग XI बनाम वेस्टइंडीज, चौथा टी20 - रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर/संजू सैमसन, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान/हर्षल पटेल, अर्सदीप सिंह