Breaking News :

रजनीकांत ने ऐसे रखा एक्टिंग की दुनिया में कदम, फिर ऐसे पलटी किस्मत


 सुपरस्टार रजनीकांत आज अपना 72वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस मौके पर फैंस के साथ-साथ सेलेब्रिटीज भी उन्हें बधाइयां दे रहे हैं। रजनीकांत एक ऐसे स्टार हैं, जिनकी फिल्में रिलीज होना फैंस के लिए किसी त्योहार से कम नहीं होता। रजनीकांत (Rajinikanth Birthday) की फिल्मों की रिलीज पर कई कंपनियों में तो छुट्टी तक दे दी जाती है और यही कारण है कि इंडस्ट्री के थलाइवा का जलवा केवल साउथ में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में देखने को मिलता है। लेकिन क्या आपको पता है कि रजनीकांत एक्टिंग में कदम रखने से पहले एक बस कंडक्टर थे? बॉलीवुड लाइफ की इस रिपोर्ट में पढ़ें कि आखिरकार कैसे रजनीकांत कंडक्टर से फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार बन गए।


रजनीकांत ने ऐसे रखा एक्टिंग की दुनिया में कदम रजनीकांत (Rajinikanth) का जन्म बेंगलुरू के एक गरीब परिवार में हुआ था। अपने परिवार को सपोर्ट करने के लिए रजनीकांत ने छोटी-सी उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। सबसे पहले उन्होंने कुली का काम किया, इसके बाद वह बढ़ई बन गए और बाद में उन्हें बेंगलुरू परिवहन सेवा में बस कंडक्टर की नौकरी मिल गई। हालांकि रजनीकांत का कभी भी इन नौकरियों में नहीं लगा, क्योंकि शुरुआत से ही उनकी दिलचस्पी एक्टिंग में थी। यही वजह थी कि उन्होंने बस कंडक्टर की नौकरी छोड़ दी और 1973 में मंद्रास के एक फिल्म संस्थान में एडमिशन ले लिया। यहां रजनीकांत ने एक्टिंग में डिप्लोमा किया।



अंधा कानून से किया बॉलीवुड में डेब्यू रजनीकांत ने एक्टिंग में डिप्लोमा करने के बाद 1975 में आई फिल्म 'अपूर्वा रागंगल' से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने साउथ इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी। साल 1983 में रजनीकांत ने 'अंधा कानून' फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और रजनीकांत की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था।